मिताली राज ने टी -20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया शतक, बनाया ये रिकॉर्ड

स्पोर्टस डेस्क। जहां एक तरफ भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम वेस्ट इंडिज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर रही है और टीम के कप्तान विराट कोहली लगातार रिकॉर्ड बना रहे है। वही दूसरी तरफ भारतीय महिला क्रिकेट की खिलाड़ी मिताली राज ने भी ऑस्ट्रेलियाके खिलाफ नाबाद शतक लगाकर इतिहास रच दिया। मिताली राज ने महज 61 गेंदों पर नाबाद 105 रनों की शानदार पारी खेली।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की इंडिया ए टीम ने ऑस्ट्रेलिया ए को 28 रनों से हराया और बुधवार को तीन मैचों की टी -20 श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली। मैच में मिताली राज ने नाबाद शतक लगाया और टीम की जीत निश्चित कर दी। मिताली ने 61 गेंदों पर नाबाद 105 रनों की शानदार पारी में 6 चौके और तीन छक्के लगाए और रिकॉर्ड बनाया।

मिताली का शतक किसी भारतीय महिला बल्लेबाज का टी20 में सर्वाधिक स्कोर भी है। इससे पहले का यह रिकॉर्ड स्मृति (102) के नाम पर था। मिताली ने 31 गेंदों में उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और केवल 59 गेंदों में शतक जड़ दिया। मिताली की इस पारी की मदद से भारत ने पांच विकेट खोकर 184 रन का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम नौ विकेट पर 156 रन ही बना पाई और मैच हार गई। ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज ताहिला मैकग्रा ने सर्वाधिक 47 रन बनाये। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा, पूनम यादव और अनुजा पाटिल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

Related News

Leave a Comment