‘नेनो कार’ को ही इस युवक ने बना दिया ‘हेलीकॉप्टर’

बिहार के छपरा के रहने वाले मिथिलेश प्रसाद ने जिनका बचपन से एक पॉयलट बनने का सपना था, लेकिन क्योंकि उनके पिता एक किसान हैं और उनका बैकग्राउंड इतना स्ट्रांग नहीं है उनका ये सपना सच नहीं हो सका। इसलिए उन्होंने अपने नेनो कार को ही हेलीकॉप्टर की शक्ल दे दी।

हालांकि उनकी हेलीकॉप्टर जैसी दिखने वाली ये कार उड़ तो नहीं पाती लेकिन देखने में ये किसी हेलीकॉप्टर की ही तरह लगती है। इस काम में उनकी मदद उनकी इंजीनियरिंग की स्किल ने की। अपने इस सपने को सच बनाने के लिए मिथिलेश ने ना सिर्फ कार का इंटीरियर बदला बल्कि उसे ब्रांड न्यू लूक देने के लिए पेंट भी किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मिथिलेश ने कहा कि मेरा बचपन से ही ये सपना था कि मैं एक पॉयलट बनूं और हेलिकोप्टर उडाउं, लेकिन एक किसान के बेटे के लिय ये सपना शायद कभी पूरा नहीं होगा। इसलिए मैंने अपने इस सपने को एक दूसरा रूप दे दिया और सफलता हासिल कर ली।

हालांकि ये हेलीकॉप्टर उड़ नहीं सकता है लेकिन इसके बावजूद भी ये लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने में फेल नहीं होता। बहुत सारे लोग और बच्चे इसे देखने आते हैं। मिथिलेश ने बताया कि जब भी ये वाहन कहीं से गुजरता है तो लोग इसे देखने के लिए अपनी कुर्सी पर से खड़े हो जाते हैं। सबसे जरूरी बात ये है कि मिथिलेश खुश है और अपने सपने को जी रहा है।

Leave a Comment