मॉब लिंचिंग: बच्चा चोरी के शक में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले में बच्चा चोर होने के संदेह में भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस घटना में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. पुलिस मामले की जांच की कर रही है.
फलकाटा थाना के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना रविवार शाम में तसाती चाय बगान में उस समय हुई, जब स्थानीय लोगों ने एक व्यक्ति को इलाके में संदिग्ध स्थिति में घूमते हुए देखा. अधिकारी ने बताया, '250 से अधिक लोगों ने लात-घूंसों से उसकी पिटाई की. जब भीड़ से उसे छुड़ाया गया तब तक वह गंभीर रूप से जख्मी हो चुका था.
अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि व्यक्ति को बीरपारा अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. उसकी अभी तक पहचान नहीं हो सकी है. 'घटना के सिलसिले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और सोमवार को उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा. मामले की जांच की जा रही है.
बता दें कि पश्चिम बंगाल और झारखंड में ग्रामीण इलाकों में इस तरह की अफवाहें सामने आ रही हैं. जिसकी वजह से कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. लोगों के बीच जागरूकता नहीं होने की वजह से ऐसी अफवाहों पर यकीन कर लेते हैं और भीड़ निर्दोष व्यक्तियों को पीट-पीटकर उनकी हत्या कर देती है.

Related News

Leave a Comment