नवरात्रि में माँ लक्ष्मी को हथेलियों पर रखें और करें ये खास उपाय, आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता!

नवरात्रि रविवार, 29 सितंबर से शुरू होती है। हर साल की तरह इस साल भी पूरे देश में इस त्योहार को धूमधाम से मनाने की तैयारी की गई है। कहीं मंडल माता रानी को स्थापित करने के लिए तैयार हो रहे हैं, तो कुछ गरबों का अभ्यास कर रहे हैं। नवरात्रि के नौ दिनों में, हम माता रानी के विभिन्न रूपों की पूजा करते हैं। कहा जाता है कि नवरात्रि में माता रानी पृथ्वी के दर्शन के लिए निकलती हैं। इस मामले में, उनसे जो भी इच्छाएं पूछी जाती हैं, वे पूरी होती हैं। सभी माताओं के साथ नवरात्रि में भी मां लक्ष्मी का महत्व है। धन की देवी लक्ष्मीजी इन दिनों बहुत अच्छे मूड में हैं। इसलिए, यदि आप नवरात्रि के दौरान देवी लक्ष्मी के लिए एक विशेष उपाय करते हैं, तो धन की कमी नहीं होगी।

इस उपाय को आप नवरात्रि के किसी भी दिन कर सकते हैं। इसके लिए आप सुबह जल्दी उठें और नवरात्रि में स्नान करें। इसके बाद पीले कपड़े पहने। इसके बजाय, अपने दोनों हाथों की हथेलियों को मिला और उस पर एक सिक्का डालें। अब मां लक्ष्मी की एक छोटी मूर्ति या तस्वीर लें। आपको अपनी हथेली में इस सिक्के के ऊपर सम्मानपूर्वक रखना चाहिए। इसके बाद, वह इन मंत्रों का उच्चारण करते हुए अपने घर के अंदर घूम गया। ध्यान रखें कि आपको अपने घर के हर कमरे में जाना है। यहां तक ​​कि आप छत और आंगन में भी जाते हैं। जब तक आप पूरे घर का भ्रमण करते रहें, तब तक आप इस मंत्र का जप अपने मुँह से करते रहें - ं ह्रीं ह्रीं श्री लक्ष्मी वासुदेवाय नमः ।।

हो सके तो घर के किसी अन्य सदस्य को अपने पीछे गंगाजल लेने के लिए कहें। इस दौरान आप जहां भी जाएंगे, आपको गंगा जल छिड़कना होगा। इस तरह, आपका पूरा घर सकारात्मक ऊर्जा से भर जाएगा और साथ ही, इससे मां लक्ष्मी की कृपा भी मिलेगी। जब आपकी घर की यात्रा खत्म हो जाए, तो मां लक्ष्मी को अपने हाथों से दूर रखें और पूजा स्थल पर रखें। अब आप अपने हाथ में लिया हुआ सिक्का मां लक्ष्मी के पास रख दें। इस सिक्के और लक्ष्मीजी दोनों की पूजा करें। अभी आरती की जाती है। अंत में माता रानी के सामने हाथ जोड़कर अपनी धन संबंधी समस्या बताएं। इसके बाद उस सिक्के को घर की तिजोरी में रखें। इससे आपको धन की कमी कभी नहीं होगी। साथ ही आपकी किस्मत का पता चलेगा। इसका लाभ घर के सभी सदस्यों को होगा। इतना ही नहीं बल्कि गरीबी के सामने भी गरीबी नहीं आएगी।

हम आशा करते हैं कि आपको माँ लक्ष्मी का यह उपाय पसंद आया होगा। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ साझा करें। जितना अधिक आप इसे साझा करेंगे, उतना अधिक लोग इसका लाभ उठा पाएंगे। इसके साथ ही, नवरात्रि से संबंधित अधिक उपायों के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहे। इस पूरे नवरात्रि हम आपको कई अच्छे और दिलचस्प उपाय और जानकारी देते रहेंगे। जय माता दी।

Related News

Leave a Comment