दहेज की खातिर विवाहिता की गला घोटकर हत्या

मुरादाबाद/ठाकुरद्वारा। दहेज में कार की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालियों ने विवाहिता की गला घोटकर हत्या कर दी। परिजनों ने ससुराल पहुंच कर हंगामा किया। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही पति समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

ठाकुरद्वारा कोतवाली के ग्राम तालमपुर शेरपुर पट्टी निवासी सोनू उर्फ अमित कुमार पुत्र धर्मपाल सिंह का विवाह करीब 3 वर्ष पूर्व थाना भगतपुर के ग्राम सिर्फ बाहर चंद निवासी उदय राज सिंह की पुत्री शिवानी के साथ हुआ था। शिवानी के परिजनों का आरोप है ससुराल में पति समेत परिवार के अन्य सदस्य शिवानी को दहेज में 500000 रुपये नकद और कार की मांग पूरी नहीं करने पर प्रताड़ित करते थे उसको आए दिन मारते पीटते थे।

मायके वालों को बुधवार की सुबह सूचना मिली की शिवानी की हत्या कर दी गई है। चेतना के बाद मायके से परिवार के सदस्य हैं ससुराल पहुंचे तो शिवानी का शव घर में पड़ा था। उसकी गर्दन पर रस्सी से गला घोटने के निशान थे। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

शिवानी के चाचा पिंटू यादव की तहरीर पर पुलिस ने पति सोनू अमित कुमार ससुर धर्मपाल सिंह, गुड़िया पत्नी रिंकू, सावित्री देवी पत्नी धर्म सिंह, रिंकू पुत्र ऋषि पाल सिंह निवासीगण जयतागंज नजीबाबाद जनपद बिजनौर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Related News

Leave a Comment