मुस्लिम देशों ने पाकिस्तान को दी सलाह, कहा- भारत के खिलाफ ...

इस्लामाबाद: दुनिया के प्रभावी मुस्लिम देशों ने पाकिस्तान को बयानबाज़ी वाले बयानों का रास्ता छोड़ने और भारत के साथ पिछले दरवाजे की कूटनीति शुरू करने का झांसा दिया है। इसके साथ ही, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को भी सलाह दी गई है कि कश्मीर मुद्दे पर दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को कम करने के लिए भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कठोर बयान देने से बचें और बातचीत के दौरान सुर रखें।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब के पूर्व विदेश मंत्री एडेल अल-जुबिर और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के विदेश मंत्री अब्दुल्ला बिन अल-नाहयान ने 3 सितंबर को इस्लामाबाद का दौरा किया। अपने संबंधित देशों के नेतृत्व के साथ, कुछ अन्य शक्तिशाली मुस्लिम देशों का संदेश पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को सौंपा गया। उपरोक्त दोनों नेताओं ने स्पष्ट रूप से इमरान ख़ास को भारत के साथ बैक डोर डिप्लोमेसी शुरू करने के लिए कहा था।

एडेल अल-जुबिर और अब्दुल्ला बिन अल-नाहयान ने इमरान खान के साथ-साथ पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा से मुलाकात की। एक शीर्ष आधिकारिक सूत्र का हवाला देते हुए, अखबार ने लिखा है कि नेताओं के बीच बातचीत बेहद गोपनीय थी। इस बैठक में, केवल पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों को अनुमति दी गई थी।

Related News

Leave a Comment