दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश के साथ गर्मी से मिली राहत

कई दिनों से गर्मी झेल रही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में मौसम सोमवार शाम को सुहावना हो गया. तेज हवा और आंधी के साथ-साथ बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. सोमवार सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में धुंध छाई हुई थी, ऐसे में मौसम विभाग का अनुमान था कि तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है.
दिल्ली एनसीआर में मौसम के करवट बदलने से लोगों को काफी राहत मिली है. सोमवार शाम आंधी आने के बाद दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में अंधेरा छा गया और धूल के गुबारों से आसमान पीला हो उठा. लोगों को दिन में अपनी गाडिय़ों की हेडलाइट्स जलाने को मजबूर होना पड़ा.
मौसम विभाग ने 15 जुलाई से हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई थी. मौसम विभाग के अनुसार जुलाई में दिल्ली में अभी तक 56.5 मिलीमीटर बारिश हो जानी चाहिए थी, लेकिन 26.8 मिलीमीटर बारिश ही हुई है, जो कि 53त्न तक कम है. हालांकि जुलाई के अंतिम हफ्ते में जोरदार बारिश होने की संभावना जाहिर की गई है.
सोमवार शाम को बारिश के बाद तापमान 1 डिग्री कम होकर 32 डिग्री तक पहुंच गया. हालांकि हर बार की तरह इस बार भी थोड़ी सी बारिश के बाद ही दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों को जाम और जलभराव से दो-चार होना पड़ा. वहीं कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे लोग मौसम का लुत्फ उठाने के लिए घरों से बाहर निकले.

Related News

Leave a Comment