नए ट्रैफ़िक नियम: 4 सबसे महंगे चालान ! नंबर 1 चालान राशि में आप है एक लेटेस्ट विकल

1 सितंबर को मोटर वाहन संशोधन अधिनियम लागू होने के बाद से, देश ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए जारी चालान की एक अविश्वसनीय राशि देखी है। एक नज़र देख लो:

1.) राजस्थान के एक ट्रक मालिक को दिल्ली में 5 सितंबर को अपने ट्रक को ओवरलोड करने के लिए, नए मोटर वाहनों के बिल की कार्रवाई के बाद से जारी किए गए उच्चतम चालान 1,41,700 रुपये का जुर्माना देना पड़ा।

2.) ओडिशा के संबलपुर में नागालैंड पंजीकरण संख्या के साथ एक ट्रक चालक पर 9 सितंबर को, 86,500 का जुर्माना लगाया गया था। उसने इन नियमों का उल्लंघन किया: बिना लाइसेंस के ड्राइविंग, अनधिकृत व्यक्तियों को वाहन चलाने की अनुमति देना, और ओवर-डायमेंशन प्रोजेक्शन लोड ले जाना और ओवरलोडिंग के लिए 18 टन की अधिकता के साथ।


3.) दिल्ली में एक आदमी पर सितंबर में He 27,000 का जुर्माना लगाया गया था। उसने इन नियमों का उल्लंघन किया:

नो एंट्री में समय की पाबंदी का उल्लंघन, बिना फिटनेस प्रमाण पत्र के गाड़ी चलाना, बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाना, बिना बीमा के गाड़ी चलाना और पुलिस अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार।


4.) गुरुग्राम में एक ऑटो चालक पर 5 सितंबर को September 32,500 का जुर्माना लगाया गया था। उसे रेड लाइट सिग्नल जंप करते हुए पकड़ा गया था। उन्होंने कई अन्य नियमों का भी उल्लंघन किया और उनका वाहन जब्त कर लिया गया।

Related News

Leave a Comment