एड फिल्म से फीचर फिल्म तक छाया- जय ठक्कर

AD, मेकर्स और फिल्म मेकर्स के बीच पॉपुलर नाम, जय ठक्कर की उम्र महज 19 साल है, लेकिन उनके रिज्यूमे में बहुत सारे अवार्ड्स, एड फिल्म्स, शॉर्ट फिल्म्स, फीचर फिल्म्स, सीरियल, शोज और बहुत कुछ शामिल हैं।

जय ठक्कर ने 2004 में मीडिया की दुनिया में कदम रखा, और वो 15 साल से इस फिल्म इंडस्ट्री में हैं, अब तक उन्होंने 100 से अधिक एड फिल्मों में काम किया है, जिसमें उन्होंने कुछ बड़े नामों जैसे आमिर खान, साचिन तेन्दुलकर और धोनी, शाहरुख खान और फिल्म डायरेक्टर नितेश और अश्विनी अय्यर तिवारी, सूरेश त्रिवेणी, और अभिनय देव के साथ काम किया है। 

जय को एमेज़ोन प्राइम की वेब सीरीज़ "लाखो में एक" में देखा गया था, इसे बिस्वा कल्याण रथ ने बनाई थी। वेब सिरीज में जय ने स्मार्ट बिहारी IIT स्टुडेंट का रोल निभाया था। 

जय ने बिंगो, ग्लूकॉन 'डी, टाइटन, क्वॉलिटी वॉल्स, थॉम्सोस्क, कोटक महिंद्रा, मदर डेयरी आइस क्रीम, एसबीआई, सेलो, एचपी, कोको-कोला, ब्रिटानिया, ओएलएक्स, बिड़ला सनलाइफ इंसुरेंस, कैडबरी और म्यूच्यू जैसे बड़े ब्रांडों के साथ कोलैबोरेट भी किया है। अधिक।

जय ने हॉलीवुड के साथ ही बॉलीवुड फिल्मों, शॉर्ट फिल्मों, रिजनल और फॉरिजन फिल्मों, टेलीविजन शो, रियलिटी और फिक्शनल शो में भी काम किया है। वह एक ऐसे इंडियन एक्टर है, जिन्होंने हॉलीवुड की रसियन मूवी रोदिना में, पूरी फिल्म में रमिश की भूमिका निभाई थी।

टेलीविजन, फिल्म्स और शार्ट फिल्म्स के करियर के बारे में बात करते हुए, जय ने कहा, “फिल्म्स या शॉर्ट फिल्म्स में काम करना बहुत ही अलग है। यह एक अलग फॉरमेट है, इमोशन्स भी अलग होते है। यह बहुत ही मजेदार है और आपको बहुत कुछ सीखने को मिलता है। मैंने सीनियर एक्टर परेश रावल के प्रोडक्शन्स के साथ कलर्स चैनल के शो- "लागी तुझसे लगन" में 'शेठजी' के रूप में 1000 से अधिक एपिसोड में काम किया है, जिसके लिए उन्हें बेस्ट चाइल्ड एक्टर के लिए गोल्डन पेटल्स अवॉर्ड भी मिला है।"

जय ठक्कर एक ऐसे चाइल्ड एक्टर हैं, जिन्होंने इंडिया के फर्स्ट साइलेंट कॉमेडी शो गुटुरगू में लगातार 2 सीजन में 150 से अधिक एपिसोड में काम किया हैं, जो लिम्का बुक्स ऑफ़ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। इसके साथ ही जय ठक्कर ने शाहरुख़ खान की रेड चिलीज का फर्स्ट टेलीविजन शो "घर की बात है" में भी काम किया है।

“और मै मेरे सभी गुरूजी, डायरेक्टर्स, प्रोड्युसर्स आदि का खूब आभारी हूँ जिन्होनें मुझे मौका दिया और मेरे टैलेंट को निखारा| मैंने टेलीविजन पर बहुत कुछ सिखा है। यह पूरी तरह से एक अलग दुनिया है। लोग बहुत ही टैलेंटेड हैं और एक बार जब आप क्रिएटिव लोगों के साथ होते हैं, तो आप खुद को और भी आगे बढ़ाने में लग जाते हैं। मेरे सारे शोज़ आप सोश्यल मीड्या पर देख सकते हो| मुझे लगता है कि मैं बहुत लकी और ब्लेस्ड हूँ|"

जय ने फिल्म और टेलीविजन के करियर में कई अवॉर्ड भी जीते, जैसे लोहाना महापरिषद विश्व कला प्रतिभा इंटरनेशनल अवॉर्ड, कच्छ शक्ति नेशनल अवॉर्ड, गोल्डन पेटल अवार्ड, इंडियन टेली अवार्ड, इंटरनेशनल रोटरी क्लब ऑफ़ बॉम्बे अवार्ड और आईटीए अवार्ड और उनके काम के लिए न्यु टैैैलेंट अवार्ड।

Related News

Leave a Comment