व्यभिचार (अडल्ट्री लॉ) पर कोर्ट का सबसे अच्छा फैसला। - रसिका दुग्गल

एक्ट्रेस  रसिका दुग्गल का कहना है व्यभिचार कानून (अडल्ट्री लॉ) सबसे अच्छा है।

'मिर्जापुर' वेब सीरीज से फेमस हुई एक्ट्रेस रसिका दुग्गल एक भारतीय अभिनेत्री हैं, रसिका को बॉलीवुड फिल्म जैसे  क्षय, किस्सा और मंटो के लिए भी जाना जाता हैं।



रसिका की आने वाली वेब सीरीज 'आउट ऑफ़ लव'  का ट्रेलर लौंच अभी हाल ही मे हुआ। ये वेब सीरीज इन्फिडेलिटी (बेवफाई) के बारे मे है। जब पत्रकार ने रसिका से पूछा की 'अडल्ट्री लॉ' जो सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद समाप्त कर दिया गया है, आपका क्या कहना इस बारे मे। इस पर रसिका दुग्गल ने मीडिया से कहा, '' यह बहोत ही अच्छा फैसला है। ये लॉ औरतों को पुरषों की प्रॉपर्टी बनाती थी यह लॉ अब खत्म हो चूका है'' ।


बेहरहाल आपको बता दे भारत में व्यभिचार कानून(अडल्ट्री लॉ) केवल पुरुष जो उसकी पार्टनर से सहमति के बिना किसी अन्य पुरुष की पत्नी के साथ सहमति से यौन संबंध रखता है, उसे भारत में अपराध के तहत दंडित किया जा सकता था। २७ सितंबर २०१८ को भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा यह कानून अयोग्य हो गया। अब पुरुष या महिला दोनों ही इस कानून से आज़ाद हैं। यदि अब कोई "व्यभिचार'' में रहता  या रहती है, तो उनका साथी केवल तलाक के लिए केस दायर कर सकता/सकती है।



आगे रसिका दुग्गल के को-स्टार 'रॉक ऑन' फिल्म के अभिनेता पूरब कोहली जो उनके साथ 'आउट  ऑफ़ लव'  वेब सीरीज मे नज़र आने वाले है वे कहते है कि,'' ये कानून एक अवसर है अपने रिलेशनशिप को एड्रेस करने का। मैने बहोत से लोगों को देखा है, कि उनकी रिलेशनशिप मे प्रॉब्लमस चल रहीं है, और वो बात नहीं करते थे। पर अब वो बात करना शुरू कर चुके है, लोग अपनी प्रोब्लेम्स को समझने कि कोशिश कर रहे है, अपनी रिलेशनशिप को बचाने कि भी कोशिश कर रहे है। और ये बहोत जरुरी था। इस अडल्ट्री कानून के खत्म होने से मुझे ऐसा लगता है कि आप गलत तब होंगे जब आप ऑनेस्ट नहीं होंगे''।
 



Source : News Helpline

Related News

Leave a Comment