२६/११ को ना हम भूलेंगे, ना ही युवा पीढ़ी को भूलाने देंगे - रवीना टंडन

मुंबई के पांच सितारा होटल ताज पैलेस पर २६/११ को हुए आतंकवादी हमले को कौन भूल सकता है? इस मंगलवार २६ नवम्बर २०१९ को इस दर्दनाक हादसे को बीते ११ साल हो गए पर फिल्म 'सत्ता' की अदाकारा रवीना टंडन का कहना है की इस घटना को कोई भूला नहीं है और ना ही हम युवा पीढ़ी को इसे भुलाने दे सकते है।  


मंगलवार को मुंबई में फिल्म 'होटल मुंबई',  जो कि २६/११ पर आधारित है, की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गयी थीजहाँ रवीना भी मौजूद थी. रवीना ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा की, '' ये दिन ना हम भूलेंगे ना ही आने वाली युवा पीढ़ी को भुलाने देंगे। बहोत जरुरी है कि आने वाली युवा पीढ़ी इस घटना को याद रखे और उनको भी पता हो कि २६/११ २००८ को मुम्बई मे क्या हुआ था। इस फिल्म के जरिये उन सब को पता चलेगा कि किस तरह लोग दहशत के इस कड़े वक़्त से गुज़रे थे।  



मुझे खुशी इस बात कि है, की  ये फिल्म लोगों मे जागरूकता लाएगी पर दुख कि बात यह है कि ये एक सच्ची कहानी है। मैं इस वक़्त बहोत ही मार्मिक महसूस कर रही हूँ । बहोत जरुरी है कि होटल मुम्बई जैसी फिल्मे बने''।



बेहरहाल एंथोनी मारस द्वारा निर्देशित ये फिल्म २००८ में मुंबई के ताज पैलेस होटल में २६/११  के आतंकवादी हमलों के दौरान सामने आई अदम्य मानवीय भावना की एक सच्ची कहानी है।


कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में पूरी दुनिया को प्रभावित करने के बाद फिल्म 'होटल मुंबई'  २९ नवंबर २०१९  को भारत के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसमें देव पटेल, अनुपम खेर, आर्मी हैमर, नाजनीन बोनादी अहम रोल में नजर आएंगे।
 



Source : News Helpline

Related News

Leave a Comment