फिल्में चाहे जिस जॉनरा की हो कम्पेरिजन होता ही है- आशुतोष गोवारिकर

डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर हमेशा से ही अपनी पीरियड फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। आशुतोष की अपकमिंग फिल्म "पानीपत" जिसमें अर्जुन कपूर और कृति सेनन लीड रोल में है, वह भी एक पीरियड ड्रामा फिल्म है। 
 


पानीपत का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, ट्रेलर देखकर लोग फिल्म की तुलना बाजीराव मस्तानी के साथ कर रहे हैं। इस पर आशुतोष का कहना है कि फिल्में चाहे किसी भी जॉनरा की हो उनका कम्पेरिजन उसके पहले वाली फिल्मों के साथ होता ही है। 
 


बुद्धवार को अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान बाजीराव मस्तानी के साथ हो रहे कम्पेरिजन के बारे में बात करते हुए आशुतोष ने कहा, "जब कोई फिल्म आती है वो चाहे हिस्टोरिकल हो, कॉमेडी हो, एक्शन हो या फिर किसी अन्य जॉनरा की हो, तो उनका कम्पेरिजन हमेशा ही उनकी पहले वाली फिल्मों के साथ होता ही है। लेकिन हमने जो पीरियड चुना है वो बाजीराव मस्तानी से बीस साल बाद का है इसलिए उसका पहनावा वही है, वही पेशवें है, वही मराठा है, वही शनिवारवाडा है जहां पर ये रहते हैं, क्योंकि बीस साल बाद फर्क नहीं पड़ा है।"
 


"तो यकीनन जब लोग हमारी फिल्म का ट्रेलर देखेंगे, तो उन्हें बाजीराव मस्तानी की याद जरूर आएंगी। जब मैंने जोधा-अकबर बनाई थी, तो जब उस फिल्म का ट्रेलर आया था तो लोग उसकी तुलना मुगले आजम से कर रहे थे, हालांकि ऐसा कुछ कनेक्शन नहीं था, क्योंकि वो बहुत ही पुरानी ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म थी। लेकिन फिर भी लोगों ने कम्पेरिजन किया था। कम्पेरिजन करना नेचुरल चीज है और हम इसके लिए पहले से ही तैयार थे।"
 


आशुतोष के डायरेक्शन में बनी फ़िल्म की कहानी 14 जनवरी 1761 को मराठाओं और अफ़गानिस्तान के सुल्तान अहमद शाह अब्दाली के बीच हुए पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है। फिल्म में संजय दत्त, अर्जुन कपूर और कृति सेनन के अलावा जीनत अमान, पद्मिनी कोल्हापुरे, सुहासिनी मुले, मीर सरवर, नवाब शाह अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे।
 
फिल्म 6 दिसंबर को रिलीज़ होगी। 



Source : News Helpline

Related News

Leave a Comment