होप बी~ लिट और कैनकिड्स ने कैंसर से पीड़ित बच्चों को किया सम्मानित, शाहिद माल्या ने दिखाया सपोर्ट

उनकी मासूमियत भरी जगमगाती आंखें, उनके गिगल्स और उनके मासूमियत भरे सवाल जो हमारे जिंदगी को रोशन कर देते हैं, जब उनके साथ कुछ होता है, तो हमें कुछ अच्छा नही लगता, सब कुछ ठहर जाता है और हम जिसकी सबसे ज्यादा परवाह करते हैं, वह है हमारे बच्चों की हेल्थ। उन मासूम बच्चों के बारे में सोचिए जो कैंसर की तरह गंभीर बीमारियों से गुजर रहें है। जब किसी को कैंसर का सामना करना पड़ता है, तो उसकी लाइफ हमेशा के लिए बदल जाती है, और उसके फैमिली और दोस्तों पर इसका बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है, जिसके बारे में हम सोच भी नही सकते। इंटरनेशनल लेवल पर प्रशंसित लॉस एंजिल्स आधारित नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन 'होप बी ~ लिट' टीम ने कैनकिड्स के साथ कोलाबोरेट किया। इंडिया और अमेरिका में कैंसर से पीड़ित लोगों के जीवन में खुशियाँ लाने के लिए और उन्हें सपोर्ट करने के लिए वे एक साथ आए। इंडिया के 3 महानगरीय शहरों की यात्रा करेंगे और कैंसर से पीड़ित लोगों के परिवारों को जरूरत के अनुसार फाइनेंशियल तरह से मदद करेंगे। 


 
17 दिसंबर, 2019 को मुंबई के जगन्नाथ भटनाकर म्यूनिसिपल स्कूल में कैंसर से पीड़ित बच्चों को सपोर्ट करने के लिए बहुत से लोग आए। इस इवेंट के चीफ गेस्ट सिंगर शाहिद माल्या थे जिन्होंने 'इक खुड़ी' और 'दर्या’ जैसे सॉन्ग्स गाएं है। इस इवेंट में कैंसर पीड़ित लोगों की फाइनेंशियल तौर पर मदद करने के साथ ही, जो लोग कैंसर से बच गऐ हैं, या फिर वो बहादुरी के साथ उससे लड़ रहे है, उन्हें सम्मानित किया गया। और ये बच्चे यकीनन अपनी कहानियों के साथ आगे आने वाले रिअल हीरोज़ हैं।


 
सोशल मुद्दों को सामने लाने वाली शॉर्ट फिल्मों के माध्यम से, ऑर्गेनाइजेशन उन मुद्दों के बारे में बताता है जिसका  सामना विश्व स्तर पर बच्चे कर रहे हैं। इस प्रयास को जागरुकता फैलाने और धन इकट्ठा करने के लिए किया जा रहा है ताकि रिअल और ग्राउंड लेवल पर  एक्शन लिया जा सके। इन फिल्मों के क्रिएटिव प्रोड्यूसर और राइटर और होप बी ~ लिट के फाउंडर रूही उर्फ ​​रोहिणी हाक ने शेयर किया, “हमारा ऐम शुरू से ही क्लीयर था। 'गॉट कैंसर' का कांसेप्ट रखते हुए ही, मुझे पता था कि कहानी को न केवल थॉट्स में बदलने की जरूरत है, बल्कि इससे भी इंपॉर्टेंट बात यह है कि इसे कॉल टू एक्शन में बदलने की जरूरत है। जब किसी को कैंसर होता है, तो पहला इमोशन जो होता है वह है "डर", लेकिन बच्चों के साथ हमारे काम ने हमें दिखाया है कि कैंसर वाले बच्चे बहुत ही पॉजिटिविटी और उम्मीद के साथ बीमारी का सामना करते हैं।"
 


'गॉट कैंसर' एक शॉर्ट और पाथ ब्रेकिंग फिल्म है, जिसे हाल ही में बेस्ट ह्यूमन इंटरेस्ट फिल्म के रूप में नामिनेटेड किया गया और लॉस एंजिल्स में नेशनल टेलीविजन पर प्रसारित किया गया। फिल्म कैंसर से पीड़ित लोगों, उनके संघर्षों और उनकी जीत के बारे में बात करती है।


 
कम्युनिकेशन डायरेक्टर प्रियंका बनर्जी ने कहा, “हम होप बी ~ लिट में जुनून के साथ काम करते है और अन्य नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन हमें उन कॉज को बढ़ाने का मौका देते हैं जिन पर हम विश्वास करते हैं, जिससे बहुत कुछ पॉसिबल लगने लगता है। हमने पूनम बागई और सोनल शर्मा के लीडरशिप में, कैनकिड्स के साथ जुडकर अच्छा लगा। ये ऑर्गेनाइजेशन इंडिया में कैंसर से पीड़ित बच्चों का सबसे ज्यादा सपोर्ट करता है। यह न केवल कैंसर से पीड़ित बच्चों को एजुकेशन देता है, बल्कि जब उनके पास इलाज के लिए पैसे नही होते है तो उनकी फैमिली को भी फाइनेंशियल तौर पर मदद करते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि विश्व स्तर पर इन बच्चों के जीवन में एक बड़ा बदलाव आएगा।
 
होप बी ~ लिट का ऐम है कैंसर से प्रभावित बच्चों की एजुकेशन और  हेल्थ चेकअप के साथ ही उनके परिवारों को सपोर्ट करना। 



Source : News Helpline

Related News

Leave a Comment