एक्टर अर्जुन चक्रबोर्ती और रोहिणी हाक ने कोलकाता में होप बी ~ लिट और कैनकिड्स के कोलाबोरेशन को दिखाया सहयोग

कोलकाता में १८  दिसंबर, २०१९ को, कैन किड्स ... किड्स कैन, होम अवे फ्रॉम होम (एचएएच), कैंसर से पीड़ित और कैंसर की जंग जीतने वाले लोग एक मंच पर साथ आये  जहाँ वे कैंसर के मरीजों की फाइनेंशियल तरह से मदद कर सके और उन्हें फेलिसिटेट कर सके.   


इस इवेंट के चीफ गेस्ट एक्टर अर्जुन  चक्रबोर्ती  , सोनल शर्मा, बोर्ड के सदस्य और कैनकिड्स के फाउंडर, कपिल चावला, कैंसर सर्वाइवर, बिपाशा रॉय, सीनियर मैनेजर ऑपरेशन्स कैनकिड्स (ईस्ट), अबिरूपा सिन्हा, प्रोग्राम मैनेजर ईस्ट कैनकिड्स, रिया डे, कैनकिड्स में टीचर, टिथि आइच चैप्टर और खुद एक कैंसर सर्वाइवर भी थी।  


सोशल मुद्दों को सामने लाने वाली शॉर्ट फिल्मों के माध्यम से, ऑर्गेनाइजेशन उन मुद्दों के बारे में बताता है जिसका सामना विश्व स्तर पर बच्चे कर रहे हैं। इस प्रयास को जागरुकता फैलाने और धन इकट्ठा करने के लिए किया जा रहा है ताकि रिअल और ग्राउंड लेवल पर एक्शन किया जा सके। इस इनिशिएटिव को सपोर्ट करते हुए जाने माने बंगाली अभिनेता अर्जुन चक्रबोर्ती ने कहा, "ये एक अनोखा इवेंट है. मई इस बात से बिलकुल अनजान था की इस तरह का कुछ कोलकाता में हो रहा है. हम ज़्यादातर फैंसी इवेंट्स में टाइम वेस्ट  करते रहते है, जब की इस तरह का इवेंट एक दुसरे के लिए आप के प्यार और सहयोग को दर्शाता है. अगर हम हमारा १ परसेंट भी डेवोट कर पाए तो इस से अच्छा कुछ नहीं होगा. मई इस इनिशिएटिव के साथ जुड़ कर अपने आप को बहोत ही खुश नसीब मानता हूँ." 
'गॉट कैंसर' एक शॉर्ट और पाथ ब्रेकिंग फिल्म है, जिसे हाल ही में बेस्ट ह्यूमन इंटरेस्ट फिल्म के रूप में नामिनेटेड किया गया और लॉस एंजिल्स में नेशनल टेलीविजन पर प्रसारित किया गया। फिल्म कैंसर से पीड़ित लोगों, उनके संघर्षों और उनकी जीत के बारे में बात करती है।


इस  फिल्म की क्रिएटिव प्रोड्यूसर और राइटर और होप बी ~ लिट के फाउंडर रूही उर्फ ​​रोहिणी हाक ने शेयर किया, “हमारा ऐम शुरू से ही क्लीयर था। 'गॉट कैंसर' का कांसेप्ट रखते हुए ही, मुझे पता था कि कहानी को न केवल थॉट्स में बदलने की जरूरत है, बल्कि इससे भी इंपॉर्टेंट बात यह है कि इसे 'कॉल टू एक्शन' में बदला जाए। जब किसी को कैंसर होता है, तो पहला इमोशन जो होता है वह है "डर", लेकिन बच्चों के साथ हमारे काम ने हमें दिखाया है कि कैंसर वाले बच्चे बहुत ही पॉजिटिविटी और उम्मीद के साथ बीमारी का सामना करते हैं।"


 
 इंटरनेशनल लेवल पर प्रशंसित लॉस एंजिल्स आधारित नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन 'होप बी ~ लिट' टीम ने कैनकिड्स के साथ कोलाबोरेट किया। इंडिया और अमेरिका में कैंसर से पीड़ित लोगों के जीवन में खुशियाँ लाने के लिए और उन्हें सपोर्ट करने के लिए वे एक साथ आए। इंडिया के 3 महानगरीय शहरों की यात्रा करेंगे और कैंसर से पीड़ित लोगों के परिवारों को जरूरत के अनुसार फाइनेंशियल तरह से मदद करेंगे।   


 'गॉट कैंसर' से होने वाली पूरी कमाई कैंसर के पीड़ित बच्चों के लिए डोनेट की जायेगी। होप बी ~ लिट का ऐम है कि कैंसर से प्रभावित बच्चों की एजुकेशन, हेल्थ चेकअप के साथ ही उनके परिवारों को भी पूरा सपोर्ट मिल सके।   



Source : News Helpline

Related News

Leave a Comment