मैने फिल्म "शिकारा" अपनी माँ के लिए बनाई है- विधु विनोद चोपड़ा

प्रोड्यूसर और डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की अपकमिंग फिल्म "शिकारा द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित" का ट्रेलर आज मुंबई में लॉन्च किया गया। 
 
अपनी अपकमिंग फिल्म के बारे में बात करते हुए विधु ने कहा कि उन्होंने ये फिल्म अपनी माँ के लिए बनाई है। 


 
इससे पहले विधु विनोद चोपड़ा 'मुन्नाभाई', '3 इडियट्स', 'पीके' और 'संजू' जैसी हिट फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके है। 
 
ट्रेलर लॉन्च के दौरान जब विधु विनोद से पूछा गया कि इस फिल्म को बनाते समय उन्हें किन बातों का ध्यान रखना पड़ा, तो उन्होंने कहा, "देखिए! इस फिल्म के लिए मुझे अपनी माँ का ध्यान रखना पड़ा, क्योंकि ये फिल्म मैने अपनी माँ के लिए बनाई है। मेरी जगह अगर कोई और प्रोड्यूसर या डायरेक्टर होता तो अबतक 3-4 "मुन्नाभाई" या 2-4 "3 इडियट्स" बना लेता। एक फिल्म के लिए इतना समय देना और इतना मेहनत करना और साथ ही सभी नए कलाकार को लेना जो मैं इस फिल्म के लिए चाहता था। मेरी इंस्परेशन मेरी मॉ थी। ये फिल्म मेरी खुद की कहानी है, इसलिए यह मेरे लिए बहुत ही स्पेशल है। मैंने फिल्म को समय देकर और बहुत ही प्यार से बनाया है।"
 


फिल्म के लीड रोल में सभी नए कलाकारों को लिया गया है, जो कि कश्मीर के एक छोटे से इलाके के रहने वाले है। 


फिल्म में नएं कलाकारों को लेने के बारे में बात करते हुए विधु ने कहा, "मैं इस मामले में पहले से ही बहुत क्लीयर था। जब फिल्म की कास्टिंग हो रही थी तभी मैं फिल्म के लिए सब नए लोगों को लीड रोल में लेना चाहता था, क्योंकि अगर आप यही फिल्म हिन्दी फिल्म के एक्टर के साथ देखते तो ये एकदम फेंक और नकली लगने लगती। आप हिन्दी फिल्म के किसी भी बड़े एक्टर का नाम सोचकर देखिए अगर इसमे वो नजर आते तो फिल्म की कहानी सच्ची नहीं लगती तो बस मैं इसलिए इस फिल्म के लिए रिअल लोगों को चाहता था, और फिल्म में ज्यादातर एक्टर कश्मीर के ही है।"
 
फिल्म की कहानी 1990 की है जब रातों रात कश्मीरी पंडितों को उनके घर से बेघर कर दिया गया था। 30 साल बाद, वे अभी भी अपने घर वापस नहीं लौट पाए। फिल्म की कहानी में दिखाया जाएगा कि उस वक्त कश्मीरी पंडितों को कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था और उन पर किस तरह के अत्याचार हुए थे।


 
विधु विनोद चोपड़ा इस फिल्म को प्रोड्यूस करने के साथ फिल्म को डायरेक्ट भी किया हैं। फिल्म में लीड रोल में नजर आने वाले कैरेक्टर आदिल खान और सादिया डेब्यू कर रहे हैं। आदिल खान फिल्म में शिवकुमार धर का किरदार निभा रहे हैं। वहीं सादिया, शांती धर की भूमिका में नजर आएंगी।
 
फिल्म 7 फरवरी को रिलीज होगी। 



Source : News Helpline

Related News

Leave a Comment