ये वो कहानी है जिसकी वजह से मैं फिल्म मेकर बना।- कबीर खान

कबीर खान का कहना है कि 'द फॉरगॉटन आर्मी' के कहानी की वजह से वे फिल्म मेकर बने।
 


ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर लगातार नए प्रयोग हो रहे हैं। अभी तक कंटेंट और फॉर्मेट के मामले में प्रयोग देखने को मिल रहा था। अब बज़ट के मामले मे भी यह प्लेटफॉर्म्स पीछे नहीं रहने वाले है। जोया अख्तर, फरहान अख्तर, करण जौहर और अनुराग कश्यप जैसे फ़िल्ममेकर्स पहले ही इस दुनिया की ओर अपना कदम बढ़ा दिया है। अब इस फेहरिस्त में डायरेक्टर कबीर ख़ान का नाम शुमार हो गया है। कबीर 150 करोड़ की बज़ट वाला वेब शो 'द फॉरगॉटन आर्मी" लेकर आ रहे हैं।
 
मंगलवार 7 जनवरी को कबीर की  वेब शो  'द फॉरगॉटन आर्मी' का ट्रेलर लौन्च किया गया। इस दौरान मीडिया से उन्होंने कहा, '' ये वो कहानी है जिसकी वजह से मैं फिल्म मेकर बना। इस कहानी पर मैने 1999 मे डॉक्यूमेंट्री बनायीं थी, और अब यह शो, यह मेरा सपना पूरा होने के जैसा है''।
 


दरअसल, 'द फॉरगॉटन आर्मी' की कहानी कबीर ख़ान के दिल के काफी करीब हैं। साल 1999 में कबीर ख़ान ने जब बतौर निर्देशक पहली डॉक्यूमेंट्री बनाई थी, उसका नाम  भी 'द फॉरगॉटन आर्मी' था।  डॉक्यूमेंट्री की कहानी  भी आजाद हिंद फौज पर आधारित थी। ऐसे में कबीर ख़ान इस शो में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते थे।


आपको बता दे कबीर ख़ान इससे पहले 'एक था टाइगर' और 'बजरंगी भाईजान' जैसी बड़ी बज़ट वाली फ़िल्मों को हिट करा चुके हैं। ऐसे में वह अब अमेजन प्राइम वीडियो पर 'द फॉरगॉटन आर्मी' लेकर आ रहे हैं। यह वेब शो सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फौज के गठन और सैनिकों की जिंदगी से संबंधित सत्य घटनाओं से प्रेरित है। यह वेब शो 24 जनवरी को रिलीज़ होगी। ऐसे में ओटीटी के दर्शकों को मेगा बज़ट शो देखने को मिलेगा।

'द फॉरगॉटन आर्मी' में विक्की कौशल के भाई सनी कौशन लीड रोल में हैं। वहीं, शरवारी वाध भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगी। अब देखना है कि दर्शकों को यह कितना पसंद आती है।



कबीर ख़ान इसके अलावा फिल्म '83' बना रहे हैं। यह फ़िल्म साल 1983 के विश्वकप पर आधारित है। जब पहली बार भारत बतौर विजेता बनकर समाने आया था। कबीर ख़ान की इस फ़िल्म में रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में हैं।
 



Source : News Helpline

Related News

Leave a Comment