हमने हमेशा समाज मे एक अच्छा परिवर्तन लाने के लिए फिल्मे बनायीं है। - विधु विनोद चोपड़ा

फिल्म मेकर विधु विनोद चोपड़ा का कहना है कि वे और उनकी टीम ने हमेशा से ही समाज मे परिवर्तन लाने वाली फिल्मे बनायीं है।



7 जनवरी मंगलवार मुंबई मे फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा की नई फिल्म 'शिकारा' का ट्रेलर लौन्च किया गया। यह फिल्म कश्मीर पर आधारित 1989 मे हुए कश्मीरी पंडितो के विस्थापन की कहानी है। ऐसा पहली बार नहीं है, जब विधु कश्मीर की थीम को लेकर फिल्म बना रहे हैं। इस से पहले भी वे थ्रिलर फिल्म 'मिशन कश्मीर' वर्ष 2000 में बना चुके हैं।


विधु विनोद चोपड़ा की पहली फिल्म 'सज़ा-ए-मौत' (डेथ पेनल्टी) ब्लैक-एंड-व्हाइट में शूट की गई थी। यह फिल्म भी समाज को एक सिख देती है । हाल ही मे इनकी फिल्म 'संजू' ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे, और अब वे खुद की डायरेक्शन मे बनी फिल्म 'शिकारा' लेकर आ रहे है।


इस फिल्म के ट्रेलर लौन्च के दौरान जब एक पत्रकार ने विधु से पूछा कि इस फिल्म को बनाने के पीछे आपका इरादा क्या था? इस पर विधु ने कहा, '' जब भी हमने कोई फिल्म बनायीं है, जैसे 'पीके' , मुन्ना भाई एम्. बी. बी. एस., या 'लगे रहो मुन्ना भाई'  हो, या फिर ' 3 इडियट्स'।  इन सभी फिल्मो से हमने समाज मे एक अच्छा परिवर्तन लाने की कोशिश की थी। इस फिल्म से भी हम यही चाहते है और यही हमारा इस फिल्म को बनाने की वजह और इरादा है''।


 
आगे विधु ने फिल्म कि कास्टिंग को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा, '' मैं इस फिल्म मे किसी भी सुपरस्टार को कास्ट नहीं कर सकता था, क्योकि फिर ये फिल्म असली नहीं लगती। इसलिए मैने इस फिल्म मे ज्यादा से ज्यादा कलाकार कश्मीर से लिये है।मुझे सुकून है कि ये फिल्म इतने सालों की मेहनत के बाद बन गयी है, और रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म से कश्मीरी पंडितों को खुशी होगी''।


 
बेहरहाल कश्मीरी पंडितों के विस्थापन के दर्द को बयां करती विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 'शिकारा' 21 फरवरी 2020 को रिलीज होगी। फॉक्स स्टार हिंदी द्वारा प्रस्तुत फिल्म का निर्देशन विधु विनोद चोपड़ा ने किया है।
 



Source : News Helpline

Related News

Leave a Comment