'गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स' मे भारत की किसी भी फिल्म को नॉमिनेशन नहीं मिला।

सिनेमा के क्षेत्र में दिए जाने वाले दुनिया के सबसे मशहूर अवॉर्ड्स में से एक 'गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स' की घोषणा कर दी गयी है।
 


 5 जनवरी, 2020 को 'गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स' सेरेमनी अमेरिका स्थित लॉस एंजिलिस शहर के बेवर्ली हिल्टन होटल में किया गया। इसे ऑस्कर के बाद दूसरा सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड माना जाता है।
 


इस अवॉर्ड् शो में प्रियंका चोपड़ा का जलवा दिखा। दरअसल, इवेंट में प्रियंका चोपड़ा ने अपने पति निक जोनस के साथ शिरकत की थी। तस्वीरों में प्रियंका चोपड़ा पिंक ड्रेस में पति निक के साथ दिखाई दी। इस साल भी भारत की किसी भी फिल्म को अवॉर्ड्स में नॉमिनेशन नहीं मिला ।
 


इस दौरान कई हॉलीवुड हस्तियों ने इस अवार्ड शो मे शिरकत की। कुछ हफ्ते पहले इस साल के गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेशन की घोषणा कर दी गई थी। इस बार अवॉर्ड्स में फिल्म 'जोकर' का बोलबाला रहा और फिल्म के एक्टर जोकिन फीनिक्स को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला।



गौरतलब है कि भारत की ओर से इस साल भी गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स मे एक भी नॉमिनेशन नहीं है। भारत की कोई भी फिल्म इस अवॉर्ड्स में नहीं पहुँच पा रही है। आखिरी बार 2002 में मीरा नायर की फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग' बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज मोशन पिक्चर कैटेगरी में नॉमिनेट हुई थी। वहीं, 37 साल पहले फिल्म ‘गांधी' इस खिताब को जीतने वाली आखिरी भारतीय फिल्म थी।
 


बेहरहाल जहाँ बॉलीवुड सिनेमा मसाला फिल्मो के पीछे दीवाना है, वहीँ पूरी दुनिया अच्छी कहानियों की। वर्ल्ड कप के जैसे हम ये अवार्ड भी एक दिन हासिल कर लेंगे बस जरुरत है किसी अच्छे फिल्म को भारत की तरफ से भेजे जाने की।
 



Source : News Helpline

Related News

Leave a Comment