साल 2020 मे बायोपिक्स फिल्मो की भरमार !

बॉलीवुड में बायोग्राफिकल और ऐतिहासिक फिल्मों का उछाल 2019 में 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी', 'सुपर 30', और 'सांड की आंख' जैसी हिट फिल्मों के साथ मजबूत रहा है। क्योंकि हमारे पास कई और सच्ची कहानियां हैं जो बड़ी स्क्रीन पर रिटायर्ड होने की प्रतीक्षा कर रही हैं। इन फिल्मो की 2020 में सबसे अधिक प्रतीक्षा की जा रही है।

साल की शुरुवाती महीने जनवरी मे ही 'तानाजी' और 'छपाक' रिलीज़ हुई और कामयाब रही, जो की आने वाली बायोपिक्स फिल्मो के लिए एक अच्छा सन्देश है। चलिए आपको रूबरू करवाते है साल 2020 की और कुछ बायोपिक्स फिल्मो से जो की परदे पर आने वाली है।
 
1गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल
 
बॉलीवुड की नौसिखिया एक्टर जान्हवी कपूर अपनी पहली बायोपिक में पहली महिला भारतीय वायु सेना के पायलट गुंजन सक्सेना के रूप में अभिनय करने के लिए तैयार हैं। भारतीय वायु सेना के लड़ाकू पायलट बनने से बहुत पहले, उन्होंने 1999 में कारगिल से घायल सैनिकों को निकालने के लिए साथी पायलट श्रीविद्या राजन के साथ एक युद्ध क्षेत्र में भाग लिया। धर्मा प्रोडक्शंस के तहत करण जौहर द्वारा निर्मित, यह प्रेरणादायक कहानी न्यूकमर शरण शर्मा द्वारा निर्देशित है, और इसमें पंकज त्रिपाठी भी हैं।  यह फिल्म 13 मार्च 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।
 
इस फिल्म की कहानी बहोत अच्छी है पर जान्हवी कपूर को अपनी एक्टिंग से प्रूफ करना पड़ेगा की उनको मिला यह अमूल्य मौका के वे लायक है।
 
2. 83

फिल्म '83' सबसे मच अवेटेड बॉलीवुड बायोपिक्स में से एक है, यह फिल्म भारत के दो सबसे बड़े प्रशंसकों - बॉलीवुड और क्रिकेट को एकजुट करेगी। रणवीर सिंह ने स्टार क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका के साथ नज़र आएंगे, यह हमें भारत की ऐतिहासिक 1983 क्रिकेट विश्व कप जीत की अविश्वसनीय कहानी बताता है। कबीर खान द्वारा निर्देशित, पंकज त्रिपाठी कपिल देव की पत्नी रोमी देव के रूप में दीपिका पादुकोण के साथ टीम के मैनेजर मान सिंह का किरदार निभाएंगे। फिल्म में हैर्र्डी संधू, अम्मी विर्क, बोमन ईरानी, ​​साहिल खट्टर, और बहुत कुछ शामिल हैं। यह 10 अप्रैल, 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।
 
इस फिल्म के पोस्टर रिलीज़ किये जा चुके है जो लोगों का उत्साह बढ़ा रही है यह फिल्म बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ सकती है।
 

3. थालइवी

स्वर्गीय  जयललिता एक महान राजनीतिज्ञ और फिल्म अभिनेत्री थीं, जिन्होंने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री के रूप में भी काम किया। उनकी जीवन की कहानी एक्ट्रेस कंगना रनौत बड़े पर्दे पर लाने के लिए तैयार है। यह  फिल्म ए एल विजय द्वारा निर्देशित है और एम। जी। रामचंद्रन की भूमिका में अरविंद स्वामी हैं। फिल्म 26 जून, 2020 को तमिल, तेलुगु और हिंदी में एक साथ रिलीज होगी।
फिल्म थालइवी  का टीज़र आ चुका है जिसमे कंगना एक और डांस करते नज़र आ रही है तो दूसरी ओर वे जनता के सामने मंच से हाथ हिलाते हुए दिखती है।
 
इस फिल्म मे वे प्रोमिसिंग कैरक्टर निभाते नज़र आ रही है जो लोगों को भा रही है। इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के चांसेस ज्यादा है क्योकि साउथ मे जयललिता सुपरस्टार रजनी सर से कम नहीं है। वहां के लोग इस फिल्म को जरूर देखेंगे।
 
4 सरदार उधम सिंह
 
शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित, यह फिल्म जीवन स्वतंत्रता सेनानी उधम सिंह पर आधारित है, जो विक्की कौशल द्वारा निभाई जाएगी। क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी ने पंजाब के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर माइकल ओ डायर की हत्या कर अमृतसर में क्रूर 1919 जलियांवाला बाग हत्याकांड के बाद जवाबी कार्रवाई की थी। उधम सिंह को बाद में 31 जुलाई, 1940 को फांसी देने की कोशिश की गई। कौशल और सरकार  का पहला सहयोग 2 अक्टूबर, 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।
 
बेहरहाल यह बदला देखना हिन्दुस्तान के ऑडियंस के लिए दिलचस्प होगा, और बॉक्स ऑफिस पर सुजीत सरकार की फिल्मे हमेशा से हिट रही है एक अलग ऑडियंस है उनकी जो सुजीत की फिल्मे देखते है। जिस लिहाज़ से यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट होगी।
 
5. पृथ्वीराज
 
निडर राजा पृथ्वीराज चौहान भारतीय इतिहास में एक उल्लेखनीय आइकन हैं। महान राजपूत ने 12 वीं शताब्दी में अजमेर और दिल्ली पर शासन किया। एकदम नए बायोपिक में अपनी भूमिका निभाते हुए प्रतिष्ठित अभिनेता अक्षय कुमार के साथ मानुषी छिल्लर ने अपनी पत्नी संयुक्ता का किरदार निभाया है जिसे संयोगिता के नाम से भी जाना जाता है। फिल्म चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित है और इसमें संजय दत्त और सोनू सूद भी होंगे। यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित, यह दिवाली पर यानी 14 नवंबर, 2020 को रिलीज होने वाली है।
 
सुपरस्टार अक्षय कुमार बॉक्स ऑफिस  के गेरेंटी कुमार है यह कुछ भी करते है लोगों को पसंद आता है और अब दिवाली पर यह फिल्म सारे रिकार्ड्स तोड़ने के लिए तैयार है।
 
 
6. मैदान
 
फिल्म 'बधाई' हो की प्रसिद्धि, अमित शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म  'मैदान' में, अजय देवगन सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं, जिन्हें आधुनिक भारतीय फुटबॉल के  वास्तुकार (आर्किटेक्ट) के रूप में जाना जाता है। भारतीय फुटबॉल टीम के कोच के रूप में, उन्होंने 1962 के एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने और 1956 के मेलबर्न ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचने का नेतृत्व किया। यह फिल्म बॉलीवुड में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कीर्ति सुरेश की पहली फिल्म है, क्योंकि वह कोच की पत्नी की भूमिका निभा रही हैं। साथ ही गजराज राव अभिनीत यह फिल्म 27 नवंबर, 2020 को प्रदर्शित होगी।

इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कुछ भी हो कहानी लोगों को बहोत पसंद आएगी , ये एक कामयाब फिल्म बन सकती है।
तो आप सब तैयार रहिये इस साल बॉलीवुड कि तरफ से बायोपिक फिल्मो को देखने के लिए। मनोरंजन के साथ साथ प्रेरणा दायक कहानी भी बोनस के रूप मे आप सभी को परोसी जाएगी।
 
 
 



Source : News Helpline

Related News

Leave a Comment