ऑस्कर अवार्ड कि रात एक भव्य रात होने वाली है। - टॉम हैंक्स

लेजेंड्री एक्टर टॉम हैंक्स का मानना है कि ऑस्कर अवार्ड कि रात एक भव्य रात होने वाली है।
 
जबर्दस्त कामयाब फिल्मों 'फिलाडेल्फिया' और 'फॉरेस्ट गम्प' के लिए दो ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम कर चुके टॉम हैंक्स, इस बार 19 साल बाद ऑस्कर के लिए वे फिर से नामांकित हुए हैं।

टॉम को ऑस्कर 2020 के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक कलाकार के तौर पर नामांकित किया गया है।
 
अपने नॉमिनेशन पर पर टॉम कहते हैं, 'मुझे एंथनी हॉपकिंस, जो पेस्की, अल पचीनो और ब्रैड पिट जैसे अभिनेताओं के साथ शामिल कर सम्मानित किया गया है। यह मेरे लिए एक भव्य रात होने वाली है''।


 
अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए टॉम कहते हैं, “ऑस्कर के लिए नामांकित होना पहले की तरह ही अद्भुत क्षण है और इसके प्रति प्यार कभी पुराना नहीं होता है।”
 
गौरतलब है कि 13 जनवरी को टॉम हैंक्स ने 19 साल बाद 'अ ब्यूटीफुल डे इन द नेबरहुड' के लिए अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकन प्राप्त किया।

92वें वार्षिक अकादमी पुरस्कार (ऑस्कर अवार्ड्स) 9 फरवरी को रविवार को लॉस एंजिलिस में आयोजित किए जाएंगे। इनका सीधा प्रसारण दिखाने की कई चैनलों और वेब पोर्टलों ने व्यवस्था की है।
 
बेहरहाल आपको बता दे टॉम ने दो बार ऑस्कर की ट्रॉफी अपने नाम की है हालांकि वह साल 2001 के बाद से कभी नामांकित ही नहीं हुए। पिछली बार वह 'कास्ट अवे' (2001), 'सेविंग प्राइवेट रयान' (1999) और 'बिग' (1989) के लिए नामांकित हुए थे। टॉम हैंक्स ने 1994 और 1995 में लगातार 'फिलाडेल्फिया' और 'फॉरेस्ट गम्प' के लिए ऑस्कर जीता था।


 
गौरतलब है कि इसी 'फॉरेस्ट गम्प' पर आधारित फिल्म हिंदी सिनेमा जगत में 'लाल सिंह चड्ढा' बन रही है। फिल्म में आमिर खान और करीना कपूर मुख्य किरदार निभा रहे हैं।



Source : News Helpline

Related News

Leave a Comment