द फॉरगॉटन आर्मी और  पंगा के ट्रेलर की कामयाबी के हकदार अंकित भाटिया अविनाश राजन 

व्हाइट टर्टल स्टूडियो के को-फाउंडर, अंकित भाटिया का कहना है कि पंगा और द फॉरगॉटेन आर्मी दो अलग तरह की फिल्में हैं और दोनों फिल्मों के ट्रेलर को बहुत ही सोच विचार और कड़ी मेहनत के साथ बनाया गया है। 
 
सालों से बहुत से स्टूडियो और ट्रेलर हाउस, फिल्मों और शो को परिभाषित करने वाले इंडस्ट्री के लिए ट्रेलर कैंपेन जीतने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन व्हाइट टर्टल स्टूडियो, एक ऐसा क्रिएटिव पावर हाउस है जो हमेशा ही इस गेम में आगे रहा है।
 
व्हाइट टर्टल स्टूडियोज द्वारा बनाये गए अश्विनी अय्यर की फिल्म पंगा के ट्रेलर को सिर्फ १  दिन में 44 मिलियन से अधिक व्यूहज़  मिले, जिसने अबतक के कई फिल्मों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। पंगा ट्रेलर ने अपना एक नया रिकॉर्ड बनाया, और 2019 का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला ट्रेलर बन गया।
 
पंगा ट्रेलर के बारे में बात करते हुए, अंकित ने कहा, “कभी-कभी इस तरह के जॉनरा वाली फिल्मों के ट्रेलर पर काम करना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि इसमें एक्शन सीक्वेंस नहीं होते है, जिसे आप एक साथ रख सकते हैं। हर एक कैरेक्टर को समझने के लिए बहुत कुछ सोचना पड़ता है। सभी कैरक्टर की इंपॉर्टेंस को देखते हुए हमने फिल्म के ट्रेलर में कुछ अच्छे पलों को डाला है। पंगा की टीम के साथ हमें ये तय करना था कि ऑडियंस इस फिल्म से अपने आप को रिलेट कर पाएं।"


अमेज़न प्राइम वीडियो इंडिया के वेब सीरीज "द फॉरगॉटन आर्मी" के ट्रेलर की सक्सेस के पीछे भी व्हाइट टर्टल स्टूडियो का हाथ है। कबीर खान के डायरेक्शन में बनी इस वेब सीरीज की कहानी फौजी के बारे में है, कि उन्हें किस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।
 
अंकित ने कहा कि "द फॉरगॉटन आर्मी हमारे लिए एक बहुत अलग तरह का कैंपेन था। यह किसी भी वॉर शो या फिल्म की तरह नहीं जिसे ऑडियंस देखना पसंद करते है। इसे एक अलग नजरिए से देखने की जरूरत थी कि किस तरह ये सैनिक सैक्रिफाइस करते है, और अपने देश से दूर हो जाते है। ये बहुत ही इंपॉर्टेंट था कि हम इसे सही तरह से पर्दे पर उतारें वरना ये भी किसी वॉर से रिलेटेड शो या फिल्म की तरह ही लगता।
 
पंगा और द फॉरगॉटन आर्मी एक ही दिन रिलीज हुई, और यकीनन व्हाइट टर्टल स्टूडियो ने इतने कम समय में इस तरह का कैंपेन बनाकर सारी लाइमलाइट को लूट लिया। 



Source : NewsOnFloor

Leave a Comment