हमारी खबर का असर: उपचार शुरू, स्वास्थ्य कर्मी मुस्तैद

राम मिश्रा, अमेठी। प्रयास अगर सार्थक और नेक हो तो मुकाम मिलना तय है स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर यूपीयूकेलाइव की पहल पर दशकों से बीमार पड़ा उपकेंद्र की व्यवस्था पूरी तरह उपचार को लेकर बहाल हो गई है। अब इस केंद्र पर स्वास्थ्य कर्मी भी मुश्तैदी से ड्यूटी देंगी स्वास्थ्य सुविधाएं बहाल होने से ग्रामीणों के उपचार को लेकर दिक्कत दूर होती दिख रही है।

जन सुविधाओं व समस्या के निदान के लिए सरकार की ओर से दी गई किसी भी व्यवस्था का अगर सार्थक उपयोग किया जाए तो निश्चित रुप से मुकाम मिलना तय है स्थानीय नागरिकों की ओर से इस उपकेंद्र को चालू किए जाने की मांग किया गया था इस मामले में 29 अगस्त को UPUKLive ने "स्वास्थ्य सुविधाओं पर लापरवाही का ग्रहण" शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित हुई थी।

खबर के प्रभाव से आखिरकार विभाग को जागना पड़ा। आनन फानन जुगाड़ व्यवस्था के तहत जर्जर भवन का मरम्मत कराकर उपचार व्यवस्था बहाल कर दिया गया। उप स्वास्थ्य केंद्र पर एएनएम व आशा ने भी उपस्थिति दर्ज करा दी है उपकेंद्र में व्यवस्था दुरुस्त हो जाने से क्षेत्रीय गर्भवती व प्रसव पीड़िताओं को उपचार की सुविधाएं बहाल हो गई है।

शुकवार को इस उपकेंद्र के चालू होते ही ग्रामीण स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लेते दिखे,शुक्रवार को चिकित्सक एमओ डॉ अहमद इक़बाल कादरी,एमओ डॉ अबरार अहमद,नेत्र परीक्षण अधिकारी एम के पाल, अरुण कुमार नर्सिंग ऑफिसर ने ग्रामीण मरीजों का इलाज भी किया ।

अधिकारियो ने किया निरीक्षण

शुकवार को एडिशनल सीएमओ नवीन मिश्रा, सीएचसी अधीक्षक शाहगढ़ एल के शाहू डीपीएम सहित कई स्वास्थ्य कर्मियों ने उपकेंद्र निरीक्षण भी किया।


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment