जानिए क्यों अमित शाह ने कुल्हड़ में पी चाय!

http://www.newscrab.com/article/entertainment/the-key-to-instant-entertainment-and-freedom-of-expression-10548

नई दिल्ली: मोदी सरकार 2.0 में, गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से कटरा के बीच दूसरी हाई-स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इस अवसर पर अमित शाह सहित अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने एकल उपयोग वाले प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोकने का संदेश दिया। देश की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के उद्घाटन के अवसर पर रेलवे स्टेशन पर आयोजित एक समारोह में मंचस्थ अतिथि अमित शाह ने कुल्हड़ की चाय का आनंद लिया।

http://www.newscrab.com/article/entertainment/the-key-to-instant-entertainment-and-freedom-of-expression-10548

इस दौरान, पानी के लिए प्लास्टिक की जगह स्टील की बोतलों को प्लेटफॉर्म पर रखा गया। गृह मंत्री अमित शाह के अलावा, प्रधान मंत्री कार्यालय मंत्री जितेंद्र सिंह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और रेल राज्य मंत्री सुरेश सी अंगड़ी ने कुलहर में गर्म चाय का आनंद लिया। इस पर अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'भारतीय रेलवे ने सिंगल-यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोकने के लिए मोदी जी के निर्देशन में 400 स्टेशनों पर मिट्टी की कुल्हाड़ियों का इस्तेमाल शुरू किया है।'

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि 'इससे ​​न केवल पर्यावरण को लाभ होगा बल्कि भारतीय हस्तशिल्प और रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा। आज मैंने भी कुल्हड़ की चाय का आनंद लिया। आपको बता दें कि पर्यावरण को बचाने के लिए 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) से सिंगल-यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Related News

Leave a Comment