आतंक फैलाना ही पाक का सहारा, कभी नहीं होने देंगे कामयाब: अजीत डोभाल

नई दिल्ली। कश्मीर पर तिलमिलाए पाकिस्तान की पूरे विश्व में कहीं नहीं सुनी जा रही, इसलिए पाक नए-नए शिगूफे छोड़़ता रहता है। इसी संदर्भ में भारतीय सेना एवं सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से सतर्क हैं। हाल ही में सूचना मिली थी पाक ने एलओसी पर 2000 फौजियों की नई ब्रिगेड तैनात की है जिसका काम भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराना है। इसी बीच आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने पाक को दो टूक चेतावनी दी कि पाकिस्तान के पास सिर्फ आतंकवाद ही हथियार है और उसे हम कामयाब ही नहीं होने देंगे।
सीमा पार से आतंकी गतिविधियों का निर्देश मिलने की पुष्टि करते हुए डोभाल ने कहा,  सीमा से 20 किमी. की दूरी पर पाकिस्तान के कम्युनिकेशन टावर हैं। हमने उनकी बातचीत सुनी है जिसमें कह रहे हैं कि तुम लोग क्या कर रहे हो  वहां (कश्मीर में) इतने सारे सेब से भरे ट्रक कैसे चल रहे हैं  तुम लोग उन्हें बंद नहीं कर सकते। तुम्हारे लिए क्या अब चूडिय़ां भिजवा दें 
उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तानी आतंकवादियों से कश्मीरियों के जीवन की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, भले ही इसके लिए हमें प्रतिबंध लगाना पड़े। आतंकवाद ही एकमात्र ऐसा साधन है जिसे पाकिस्तान पैदा कर रहा है। जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक नेताओं की नजरबंदी पर उन्होंने कहा कि सब कुछ कानून के अनुसार किया गया है। वे अपनी नजरबंदी को कोर्ट में चुनौती दे सकते है। एनएसए ने कहा कि जम्मू और कश्मीर के भौगोलिक क्षेत्र का 92.5 प्रतिशत हिस्सा प्रतिबंधों से मुक्त है।


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment