'स्‍लमडॉग मिलेनियर' से इस कारन रिजेक्ट कर दी गई थीं 'ड्रीम गर्ल की हीरोइन, सामने आई वजह

नुसरत भरूचा ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 2006 में जय संतोषी मां से की थी। लेकिन, उन्हें लोकप्रियता तब मिली जब उन्होंने कार्तिक आर्यन और दिव्येंदु शर्मा के साथ लव रंजन की प्यार का पंचनामा में अभिनय किया। सोनू के टीटू की स्वीटी में उनके बुरे प्रदर्शन को भी जबरदस्त प्यार और सराहना मिली। और बाद में, अभिनेत्री ड्रीम गर्ल (उसके अगले) प्रमोशन से अपने तेजस्वी रूप के साथ हमारी समयसीमा को आग लगा रही है।

हाल ही में, एक मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में, उसने अपने संघर्ष के दिनों के बारे में खोला। अभिनेत्री ने खुलासा किया कि उन्होंने पहले ऑस्कर विजेता फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन उसे अस्वीकार कर दिया गया था। जो बात हमें और चौंका रही है, वह है फिल्म से उनकी अस्वीकृति का कारण।

उसने कहा कि जब फिल्म के निर्माता उसके अभिनय कौशल से काफी प्रभावित थे, तो उन्होंने सोचा कि वह एक झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाली लड़की के विवरण की तलाश में थी। बाद में, अभिनेत्री फ्रीडा पिंटो ने लतिका का किरदार निभाया।


जनवरी में वापस, नुसरत ने यह भी खुलासा किया कि कैसे वह अपने शरीर के आकार के कारण भूमिका पाने के लिए संघर्ष करती है। "मुझे लगता है कि मेरे कुछ ऐसे पहलू थे जो लोगों को पहले पसंद नहीं थे। मैंने बहुत संघर्ष किया क्योंकि मैं बहुत छोटा व्यक्ति था और मैं बहुत छोटा हूं। हमेशा एक पारंपरिक सांचा रहा है जिसमें एक नायिका को फिट होने की जरूरत होती थी।" , उदाहरण के लिए, उसे लंबा, सुडौल होने की आवश्यकता थी और उस एक्स फैक्टर की आवश्यकता थी। मैं यह समझने के लिए पर्याप्त यथार्थवादी हूं कि दृश्य माध्यम में, आपको एक निश्चित रास्ता देखने की जरूरत है। मैं आज जहां भी हूं, क्योंकि वह अवरोध अब टूट चुका है। उन्होंने एक मीडिया को बताया, "लोग लुक की तुलना में प्रदर्शन के बारे में अधिक ध्यान दे रहे हैं। ऑडियंस ने मुझे एक नया जीवन दिया है क्योंकि वे अब फिल्मों को अलग तरह से देख रहे हैं।"

इस बीच, काम के मोर्चे पर, नुसरत रोमांटिक कॉमेडी ड्रीम गर्ल आयुष्मान खुराना के साथ काम कर रही है, जिसे 13 सितंबर, 2019 को रिलीज़ किया गया है।

उनकी किटी में दो और फिल्में हैं- हंसल मेहता की सोशल कॉमेडी तुर्रम खान में राजकुमार राव के साथ और निखिल नागेश भट्ट द्वारा निर्देशित सनी कौशल और विजय वर्मा के साथ एक रोमांटिक फिल्म हुड़दंग।



Source : heraldspot

Related News

Leave a Comment