नुसरत जहां बोलीं- हिंदू धर्म को सम्मान देकर कोई गलती नहीं की...

TMC सांसद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां ने जब से संसद में शपथ ली तब से ही वो सुर्खियों में हैं। कुछ कट्टरपंथियों को उनके मांग में सिंदूर और मंगलसूत्र से दिक्कत है। अब नुसरत जहां ने उन कट्टरपंथियों को जवाब दिया है।

नुसरत जहां ने INDIA TV के शो आप की अदालत में सवालों का जवाब देते हुए कहा मुझे बिल्कुल भी नहीं लगा कि मैंने हिंदू को सम्मान देकर कुछ गलत किया है। किसी और धर्म को सम्मान देना गलत नहीं है। मैंने सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर कोई गलती नहीं की।

एंकर ने जब पूछा, ‘देवबंद के मौलवी कहते हैं कि ये एक्ट्रैस किसी की नहीं सुनती हैं, साथ उन्होंने कहा इनका लिबास और इनकी शादी गैर इस्लामिक है। नुसरत ने इसके जवाब में कहा, ‘प्यार का कोई धर्म नहीं होता, पता ही नहीं समझ ही नहीं पा रहे लोग मैं कैसे समझाऊं। जब एंकर ने सवाल किया कि क्या मौलाना उलेमाओं को मोहब्बत का पाठ सीखना चाहिए?

इसका जवाब देते हुए नुसरत जहां ने कहा कि मोहब्बत का पाठ तो बहुत जरूरी है और यह सबको पढ़ना पड़ेगा। नुसरत जहां ने कहा, ‘ मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र पहनने से मेरा ईमान नहीं डगमगाता है। ये मैं उनको कहना चाहती हूं.. लोग तो कहेंगे सर, वो कहते रहेंगे.. कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना।’

Related News

Leave a Comment