BJP को वोट देने वाले लोगों को अब अपनी आंखें खोल लेनी चाहिए: असदुद्दीन ओवैसी

नई दिल्ली। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर करारा प्रहार किया है। ओवैसी ने वित्तीय वर्ष 2019-2020 की पहली तिमाही में 5 प्रतिशत जीडीपी को लेकर सरकार की कड़ी निंदा की है। उन्होंने असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर भी सरकार की आलोचना की है।
ओवैसी ने कहा कि मोदी सरकार में देश ने 2019-2020 की पहली तिमाही में 5 प्रतिशत जीडीपी वृद्धि दर्ज की, जो पिछले छह वित्तीय वर्षों में सबसे धीमी है। उन्होंने कहा कि भाजपा को वोट देने वाले लोगों को अब अपनी आंखें खोल लेनी चाहिए।
ओवैसी ने NRC पर बोलते हुए कहा कि भाजपा को सीख लेनी चाहिए। आसाम में NRC के नाम पर क्या हुआ हम सबके सामने है। एक पूर्व सेना अधिकारी का नाम नहीं है , उनका मामला उच्च न्यायालय में लंबित है। मुझे यकीन है कि उन्हें न्याय मिलेगा। अवैध प्रवासियों के तथाकथित मिथक का भंडाफोड़ हुआ है। मुझसे कई लोगों ने बात किया और उन्होंने बताया कि उनका नाम तो NRC लिस्ट में है लेकिन उनके बच्चों का नाम गायब है। भाजपा को हिन्दुओं और मुसलमानों के संदर्भ में पूरे देश में NRC के लिए पूछना बंद कर देना चाहिए।

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है। सुरजेवाला ने भाजपा सरकार में घटती हुई जीडीपी को लेकर सरकार की नीतियों की कड़ी आलोचना की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि भाजपा सरकार में ‘अर्थव्यवस्था की दुर्दशा’!क्या ये है ‘नया भारत’?

गहराती आर्थिक मंदी को लेकर कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू में आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा था कि हमें ऐसे सुधारों की जरूरत है, जो निजी क्षेत्र को निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करता है। हमें क’ठो’र कदम उठाने होंगे ताकि भारतीय बाजार, लोगों और कारोबार को प्रोत्साहित कर सकें।उन्होंने कहा था कि सरकार को तुरंत एनर्जी सेक्टर और नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियों की समस्या का हल निकालना होगा।


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment