पाक ने बाजवा के कार्यकाल को बढ़ाया, मोदी सरकार ने सेना के लिए एक मजबूत घोषणा की

आपको हर रोज प्रेरक और मन उड़ाने वाली फोटो पोस्ट मिलती है। आज मैं पाकिस्तान द्वारा बाजवा के कार्यकाल को बढ़ाए जाने के बारे में एक दिलचस्प लेख लाया हूं, यहां मोदी सरकार ने सेना के लिए एक मजबूत घोषणा की।


हम सभी जानते हैं कि जम्मू-कश्मीर में पीएम नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के साथ भारत और पाकिस्तान की सीमा पर तनाव बढ़ गया है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारतीय जनता पार्टी सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध किया। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में भी इस मुद्दे को उठाया लेकिन उन्होंने केवल निराश महसूस किया। भारत में भी उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला जैसे कई दिग्गज नेताओं ने इन फैसलों का विरोध किया। इसके बावजूद, मोदी सरकार धारा 370 को समाप्त करने में सफल रही।


पाकिस्तान सरकार ने जनरल बाजवा का कार्यकाल बढ़ाया

पाकिस्तान की सरकार ने सेना प्रमुख क़मर जावेद बाजवा का कार्यकाल 3 साल के लिए बढ़ा दिया है। यह फैसला क्षेत्रीय सुरक्षा माहौल को देखते हुए लिया गया है। इससे पहले 2016 में, नवाज शरीफ ने बाजवा को सेना प्रमुख बनाया था। आपको बता दें कि पाकिस्तान में सेना प्रमुख की नियुक्ति करना वहां की सरकार का विशेषाधिकार है।

मोदी सरकार की जोरदार घोषणा

पाकिस्तान ने अपने सेना प्रमुख का कार्यकाल बढ़ाया, दूसरी तरफ भारत में मोदी सरकार ने भी भारतीय सेना के लिए एक मजबूत घोषणा की। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक मजबूत घोषणा की है कि अब सभी अर्धसैनिक बलों में सभी रैंक कर्मियों की सेवानिवृत्ति की आयु 60 वर्ष निर्धारित की गई है। जबकि पहले अलग-अलग रैंक के लिए अलग-अलग सेवानिवृत्ति की आयु निर्धारित की गई थी। आपको बता दें कि अब तक कई रैंक के अधिकारियों की सेवानिवृत्ति की आयु 57 वर्ष थी।

Related News

Leave a Comment