नदी में बाढ़ के कारण पाकिस्तान फटा, कहा- भारत ने छोड़ा पानी

पीएम मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करके एक ऐतिहासिक फैसला लिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय जनता पार्टी सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध किया। यहां तक कि इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र में इस मुद्दे को उठाया। लेकिन पाकिस्तान को कोई सफलता नहीं मिली। भारत में भी उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला जैसे दिग्गज नेताओं ने इस फैसले का विरोध किया। लेकिन अंत में मोदी सरकार अपने उद्देश्य में सफल रही।

अब पाकिस्तान में बाढ़:

एक पक्ष के कश्मीर मुद्दे को लेकर इमरान खान पहले से ही काफी तनाव में हैं। अब पाकिस्तान में बाढ़ के कारण वहां की समस्याएं बढ़ गई हैं। लेकिन हैरानी की बात यह है कि पाकिस्तान ने अब भारत को भी इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। वास्तव में, पीडीएफएमए, पंजाब ने सोमवार को सतलज नदी में बढ़ते जल स्तर के कारण बाढ़ का सारांश जारी किया था।

पाकिस्तान ने कहा- भारत ने छोड़ा पानी तो ...

नदी में बाढ़ आते ही पाकिस्तान भड़क उठा। पाकिस्तान ने कहा, "भारत ने बिना कोई सूचना दिए सतलुज नदी में लगभग 2 लाख क्यूसेक पानी छोड़ दिया है, इसलिए पाकिस्तानी नदियों और नहरों में पानी भरने से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है"। अब आप इस लेख के बारे में क्या कहते हैं दोस्तों? मुझे अपने जवाब और राय नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में बताएं।

Related News

Leave a Comment