गांधी के सपने को पूरा कर रहे हैं PM मोदी: BJP

नई दिल्ली।  देशभर में आज महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जा रही है। इस अवसर पर कई सारे आयोजन किए जा रहे हैं। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी गांधी के सपनों को पूरा करने में लगे हैं।

उन्होंने कहा मेक इन इंडिया हो या स्वच्छ भारत अभियान सभी बापू के आदर्शों पर ही आधारित हैं। अब वक्त आ गया है कि जब उनके आदर्शों को जन- जन तक पहुंचाया जाए।

नजफगढ़ के खैरा गांव में आयोजित गांधी संकल्प यात्रा की शुरुआत पर आयोजित कार्यक्रम में नड्डा ने कहा कि बापू के संदेशों को जन- जन तक पहुंचाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन पूरे साल चलेगा।

जिन बातों और सिद्धांतों पर वे जीवनपर्यंत चले उन बातों को हमें अपनी जीवनशैली में आत्मसात करें, यही इन कार्यक्रमों का लक्ष्य है। महात्मा गांधी सिर्फ राजनीतिक नेता नहीं थे। उनका नेतृत्व आध्यात्मवाद व सामाजिकता से भरा था।

गांधी दर्शन पर आधारित सात बातों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बिना काम का धन, विवेकरहित खुशी, बिना चरित्र के ज्ञान, नैतिकता के बिना व्यापार, मानवता के बिना विज्ञान व त्याग के बिना धन व सिद्धांत के बिना राजनीति कभी नहीं करनी चाहिए। यह संदेश गांधी ने दुनिया को दिया।

सत्याग्रह व अहिंसा का राह दिखाया। उनके बताए रास्ते पर चलकर दुनिया में कई देशों ने स्वतंत्रता पाई। इस दौरान नड्डा ने महात्मा गांधी के साउथ अफ्रीका में किए गए संघर्षों का भी जिक्र किया। 

Related News

Leave a Comment