PM मोदी जम्मू-कश्मीर के हालात के बारे में देश को बताएं: राहुल

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में हालात बहुत खराब होने की रिपोर्ट आ रहीं हैं और इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार को पारदर्शी ढंग से देश को बताना चाहिए कि वहां वास्तविक स्थिति क्या है। इसके साथ ही पार्टी ने सरकार से जम्मू कश्मीर में स्थिति का जायजा लेने के लिए वहां एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भेजने का आग्रह किया है।
नये कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए चल रही पार्टी कार्य समिति की बैठक से बीच में बाहर आये पार्टी नेता राहुल गांधी ने संवाददतााओं से कहा कि ऐसी रिपोर्टें आयी हैं कि जम्मू कश्मीर में हालात बहुत खराब हो गये हैं। वहां हिंसा होने की खबरें हैं। बैठक में नये अध्यक्ष के बारे में विचार विमर्श रोक कर जम्मू कश्मीर के बारे में चर्चा की गयी और इस पर 'प्रजेंनटेशन' दिया गया।
उन्होंने कहा कि बहुत जरूरी है कि प्रधानमंत्री और सरकार पारदर्शिता से देश को बताएं कि जम्मू कश्मीर में वास्तव में क्या हो रहा है। वहां स्थिति नियंत्रण में है या कैसी है।
कार्य समिति की बैठक कांग्रेस मुख्यालय में आज ही दूसरी बार रात साढे आठ बजे के करीब शुरू हुई थी जिसमें श्री गांधी नहीं आए थे। वह करीब सवा घंटे बाद बैठक में पहुंचे। उन्होंने संवाददाताओं से स्पष्ट किया कि वह बैठक में नहीं शामिल हो रहे थे लेकिन उन्हें जम्मू कश्मीर के संबंध में रिपोर्टें आने के मद्देनजर इसमें बुलाया गया और नये अध्यक्ष के बारे में विचार विमर्श रोककर वहां की स्थिति पर चर्चा की गयी।
बैठक के बाद पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल तथा पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीपसिंह सुरजेवाला ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कार्य समिति की बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर 'जम्मू कश्मीर में कड़ी कार्रवाई और समाचारों के नहीं आनेÓ पर चिंता जतायी गयी। विभिन्न दलों के नेताओं को गिरफ्तार करने पर भी चिंता व्यक्त की गयी। प्रस्ताव में सरकार से अनुरोध किया गया कि वह जम्मू कश्मीर मेंं स्थिति का मौके पर जायजा लेने के लिए साझा प्रतिनिधिनि मंडल भेजे।

Related News

Leave a Comment