PM के स्तुतिगान में लगे रहने से प्रजातंत्र का विनाश हो जाएगा: कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘हमेशा खलनायक की तरह पेश नहीं करने’ से जुड़े जयराम रमेश के बयान और इसका कुछ कांग्रेस नेताओं द्वारा समर्थन करने की पृष्ठभूमि में मुख्य विपक्षी पार्टी ने मंगलवार को कहा कि अगर विपक्ष प्रधानमंत्री एवं सरकार के स्तुतिगान में लग जाएगा तो देश में ‘प्रजातंत्र का विनाश’ हो जाएगा।

पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने यह भी कहा कि कांग्रेस के नेताओं को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी के संदर्भ में कांग्रेस के कुछ नेताओं के बयान के बारे में पूछे जाने पर शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, भाजपा में जो नहीं होता वो हमारे यहां होता है। हमारे लोग अपनी सोच जाहिर करते हैं और बयान देते हैं। मैं किसी व्यक्ति विशेष के संदर्भ में बात नहीं कर रहा हूं। एक चीज स्पष्ट है कि हमने किसी को खलनायक की तरह पेश नहीं किया। लेकिन प्रधानमंत्री, अमित शाह और भाजपा के नेताओं ने हमारे नेताओं को खलनायक की तरह पेश किया।

उन्होंने दावा किया, भाजपा के लोगों ने पंडित जवाहरलाल नेहरू, देश के लिए शहीद होने वाली इंदिरा गांधी एवं राजीव गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में अपमानजनक बातें की हैं। सोशल मीडिया और दूसरे माध्यमों से वे लोग कांग्रेस के बारे में ऐसी बातें कर रहे हैं जो नहीं होनी चाहिए। इसलिए सवाल उनसे किया जाना चाहिए।


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment