छात्रसंघ चुनाव: राजस्थान विश्वविद्यालय में एक बार फिर से अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी ने मारी बाजी, पूजा वर्मा ने दर्ज की जीत

जयपुर। प्रदेश के सबसे बड़े राजस्थान विश्वविद्यालय में एक बार फिर से अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी ने बाजी मारी है। इस बार अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी पूजा वर्मा जीत दर्ज करने में सफल रही है। लगातार दूसरी बार कोई दलित प्रत्याशी राजस्थान विश्वविद्यालय का अध्यक्ष बना है। पिछले साल विनोद जाखड़ अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित हुए थे।

एक बार फिर से एनएसयूआई के बागी प्रत्याशी ने अध्यक्ष पर जीत हासिल की। राजस्थान विश्वविद्यालय में ये लगातार चौथा मौका है जब किसी निर्दलीय प्रत्याशी ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है।

सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार पूजा वर्मा ने एनएसयूआई के उत्तम चौधरी को 676 मतों से शिकस्त दी। पूजा वर्मा को 3890 और उत्तम चौधरी को 3214 वोट मिले। वहीं एबीवीपी के अमित कुमार बड़बड़वाल केवल 2975 वोट लेने में ही सफल रहे।

महिला एवं बाल विकास मंत्री ने एनजीओ को दे डाली ये हिदायत, राजस्थान को लगातार तीसरे साल मिलेगा ये पुरस्कार

आज सुबह 11 बजे शुरू हुई छात्रसंघ चुनाव की मतगणना की वीडियोग्राफी करवाई गई। राजस्थान विश्वविद्यालय में इस बार 49.73 प्रतिशत विद्यार्थियों ने ही अपने मताधिकार का उपयोग किया, जो पिछले साल के मुकाबले एक प्रतिशत कम था।

महाराजा कॉलेज अध्यक्ष पद पर राहुल यादव ने जीत हासिल की। वहीं उपाध्यक्ष पद पर मनीष, महासचिव पद पर तरुण वीर सिंह, संयुक्त सचिव पद पर मनोज सैनी विजयी रहे। महारानी कॉलेज में आकृति तिवाड़ी ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की। वहीं कॉमर्स कॉलेज में गुलशन मीणा अध्यक्ष पद पर जीत हासिल करने में सफल रहे।

राज्य सरकार की ओर से आई शिक्षित बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, इस विभाग में इतने हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती

महासचिव पद पर धीरज गोड़ीवाल, उपाध्यक्ष पद पर आलोक शर्मा और संयुक्त सचिव विशाल सिंह जादौन ने जीत दर्ज करने में सफल रहे। राजस्थान विश्व विद्यालय में इस बार एनएसयूआई ने अध्यक्ष पर पर उत्तम चौधरी को, उपाध्यक्ष पर उज्जवल सिंह, महासचिव पर पर महावीर गुर्जर और संयुक्त सचिव पद पर प्रियंका मीना को उतारा था।

वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष पद के लिए अमित कुमार बड़बड़वाल, उपाध्यक्ष के लिए दीपक कुमार, महासचिव के लिए अरुण शर्मा और संयुक्त सचिव पद के लिए किरण मीणा को चुनाव मैदान में उतारा था।



Source : rajasthan-khabre

Related News

Leave a Comment