इस महिला बैडमिंटन खिलाड़ी ने किया ये कारनामा, गोल्ड मेडल जीत किया देश का नाम रोशन

इंटरनेट डेस्क: बैडमिंटन खेल की जानी-मानी प्लेयर पीवी सिंधु ने इस खेल से अपनी खास पहचान बनाई है हालहि में सिंधू ऐतिहासिक गोल्ड, बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय बनी। ओलंपिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने रविवार को स्विट्जरलैंड में बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप-2019 के फाइनल में नोजोमी ओकुहारा इस खेल में हराकर इतिहास रच डाला और यह बेहतरीन जीत अपने नाम दर्ज की ।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इससे पहले बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत के लिए महिला और पुरुष वर्गों में से अब तक किसी ने गोल्ड मेडल नहीं जीता जिसे हालहि में यह महिला खिलाड़ी जीती है। जिसकी चर्चाएं हर तरफ हो रही है

नोजोमी ओकुहारा को हराकर इस चैम्पियनशिप में पहली बार स्वर्ण पदक जीतने वाली सिंधु ने 21-7, 21-7 से पराजित किया यह मुकाबला 38 मिनट तक चला इस जीत के साथ ही सिंधु ने ओकुहारा से खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 9-7 का कर लिया है। इस ऐतिहासिक जीत से सिंधू को हर कोई प्रंशसा कर रहा है।

पीवी सिंधु इससे पहले साल 2013 और 2014 में कांस्य पदक और साल 2017 और 2018 में रजत पदक जीत चुकी है । विश्व चैंपियनशिप में इस बेहतरीन जीत को दर्ज कर आज ये कमी भी पूरी हो गई जिसके चलते भारत देशवासियों को भी सिंधू के इस कारनामे पर गर्व है ।

Related News

Leave a Comment