रघुराम राजन बन सकते हैं IMF के नए प्रमुख!

इंटरनेट डेस्क।भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन आने वाले दिनों में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के नए मैनेजिंग डायरेक्टर बन सकते हैं। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है की अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के नए मैनेजिंग डायरेक्टर के लिए राजन का नाम सबसे आगे है। ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय से यह मांग की जा रही है कि वह इस पद पर इस बार किसी भारतीय के नाम का समर्थन करें।

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनी Reliance Jio

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के नए मैनेजिंग डायरेक्टर की दौड़ में राजन के साथ बैंक ऑफ इंग्लैंड के पूर्व गवर्नर मार्क कार्नी, चुके जॉर्ज ओसबोर्न और नीदरलैंड के पूर्व वित्त मंत्री जेरोइन डिजस्सेलब्लोएम का नाम भी है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की निवर्तमान एमडी क्रिस्टीन लेगार्ड ने पिछले हफ्ते ही इस्तीफा दे दिया था।

अंतिम तारीख से पहले 1 करोड़ से ज्‍यादा लोगों ने फाइल किया ITR

आने वाले दिनों में क्रिस्टीन लेगार्ड यूरोपीय सेंट्रल बैंक की प्रेसिडेंट बन सकती है और इसी वजह से उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है। इस बारIMF का प्रमुख यूरोप और अमेरिका से बाहर किसी व्यक्त‍ि को बनाया जा सकता है। राजन अभी शिकागो यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर के रूप में काम कर रहे है। रघुराम गोविंद राजन भारतीय रिजर्व बैंक के 23वें गवर्नर थे।

यह शख्स बना दुनिया का दूसरा सबसे अमीर आदमी

Related News

Leave a Comment