हम सत्तावादी राष्ट्र बनने की ओर बढ़ रहे हैं : राहुल

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली सरकार पर हमला किया, जिसमें 49 प्रतिष्ठित व्यक्तियों के खिलाफ FIR दायर की गई थी।

जिन्होंने भीड़ के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खुला पत्र लिखा था। गांधी ने कहा कि प्राथमिकी इस बात का सबूत है कि देश एक सत्तावादी राष्ट्र बनने की ओर बढ़ रहा है।

गांधी ने केरल के वायनाड में संवाददाताओं से कहा हर कोई जानता है कि देश में क्या चल रहा है। यह एक रहस्य नहीं है। “हम एक सत्तावादी राष्ट्र में जा रहे हैं … जो कोई भी प्रधानमंत्री के खिलाफ कुछ भी कहता है, जो कोई भी सरकार के खिलाफ कुछ भी मामला उठाता है उसे जेल में डाल दिया जाता है और उस पर हमला किया जाता है।” उन्होंने कहा कि मीडिया को भी “कुचल” दिया गया है। इस देश में कई अलग-अलग विचार, भाषाएं, संस्कृतियां हैं, उन आवाजों को कुचलना नहीं चाहिए।

बता दें कि बांदीपुर टाइगर रिजर्व से गुजरने वाले राजमार्ग पर रात के यातायात प्रतिबंध के विरोध में एकजुटता व्यक्त करने के लिए गांधी अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड में हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि देश में दो विचारधाराएं हैं, जिनमें से एक का मानना ​​है कि देश पर “एक व्यक्ति, एक विचारधारा” का शासन होना चाहिए।

“एक तरफ, विचार है कि देश को एक आदमी, एक विचारधारा और हर किसी को बंद करना चाहिए,” उन्होंने कहा “दूसरी तरफ, कांग्रेस पार्टी और विपक्ष है जो यह कह रहे हैं कि इस देश में कई अलग-अलग विचार, अलग-अलग भाषाएं, संस्कृतियां हैं, कई अलग-अलग अभिव्यक्तियां हैं और उन आवाजों को कुचलना नहीं चाहिए।”

Related News

Leave a Comment