पर्यटन स्थलों पर फिल्म शूटिंग के लिए राजस्थान सरकार करने जा रही है ये बड़ा काम, इससे फिल्म निर्माता होंगे आकर्षित

जयपुर। अधिक से अधिक फिल्म निर्माताओं को राजस्थान में फिल्मों के निर्माण के लिए प्रोत्साहित करने को लेकर राजस्थान सरकार प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर फिल्म शूटिंग की अनुमति प्रक्रिया को और सुगम तथा सुविधाजनक बनाने जा रही है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में अशोक गहलोत ने बोल दी दिल को छू लेने वाली ये बात

शिक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने रविवार को एक होटल में पर्यटन विभाग की ओर से पीएचडीसीसीआई के सहयोग से आयोजित फिल्म टूरिज्म फेस्टिवल में बतौर मुख्य अतिथि इस बात की जानकारी दी।

पर्यटन राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि राज्य की नई तैयार हो रही पर्यटन नीति के अंतर्गत प्रदेश में फिल्म निर्माण को प्रोत्साहन देने पर विशेष ध्यान दिया गया है। राजस्थान पर्यटन की दृष्टि से आरंभ से ही समृद्ध-संपन्न रहा है। जरूरत इस बात की है कि यहां के पर्यटन स्थलों का प्रभावी विपणन किया जाए।

राजस्थान सरकार इसी सत्र से देने जा रही है विद्यार्थियों को ये सबसे बड़ा तोहफा

फिल्मों के निर्माण से इस दिशा में महत्ती पहल हो सकती है। पर्यटन आर्थिक विकास का प्रमुख आधार है। किसी स्थान पर फिल्म की शूटिंग होती है तो फिल्म निर्माण के लिए जो लोग आते हैं उनसे तो पर्यटन बढ़ता ही है। साथ ही उस स्थान का फिल्म में प्रदर्शन होने से उसके प्रति और अधिक पर्यटक आकर्षित होते हैं।

डोटासरा ने कार्यक्रम में मशहूर प्रोड्यूसर रमेश सिप्पी, केरल के ख्यातनाम फिल्मकार हरिहरन, फिल्म निर्माता सैगल आदि को प्रदेश सरकार की ओर से सम्मानित भी किया।

Related News

Leave a Comment