राजस्थान सरकार इसी सत्र से देने जा रही है विद्यार्थियों को ये सबसे बड़ा तोहफा

जयपुर। राजस्थान के विद्यार्थियों को इसी सत्र से प्रदेश सरकार बड़ा तोहफा देने की पूरी तैयारी कर रही है। इसके तहत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट में घोषित प्रदेश में 48 नवीन राजकीय महाविद्यालय खोलने की योजना इस सत्र में मूर्त रूप ले लेगी।इस संबंध में राज्य सरकार ने नवीन राजकीय महाविद्यालय के लिए नोडल अधिकारी बनाकर अस्थायी भवनों को चिन्हित किया है। नए महाविद्यालय इसी सत्र से प्रारंभ किए जाएंगे। इनमें प्रवेश की तिथियां भी घोषित की गई है।

सरकार ने बढ़ाया ई-मित्र संचालकों का कमीशन, अब प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आवेदन करने के लिए देने होंगे इतने रुपए

उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि इन सभी महाविद्यालयों को इसी सत्र से प्रारम्भ करने के लिए कार्यवाही की जा रही है। इनमे विषय एव पदों का अतिशीघ्र निर्णय कर व्याख्याताओं के पदस्थापन के साथ ही प्रवेश कार्य भी प्रारम्भ कर इसी शैक्षणिक सत्र से ये महाविद्यालय आरम्भ किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग इन महाविद्यालयों के लिए प्रवेश कार्यक्रम भी घोषित कर दिया है।

राजस्थान में फिर से शुरू हुआ आवासीय विद्यालय, इस सत्र में इतने विद्यार्थियों को मिलेगा प्रवेश, ये मिलेंगी नि:शुल्क सुविधाएं

कार्यक्रम के तहत महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र 30 अगस्त 2019 से लिए जाएंगे। आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 9 सितम्बर रखी गई है। आवेदन पत्रों की जांच कर अंतरिम प्रवेश सूची एवं प्रतीक्षा सूची का प्रकाशन 11 सितम्बर को किया जाएगा। मूल दस्तावेजों की जांच उपरान्त फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 17 सितम्बर रहेगी। अंतिम प्रवेश सूची का प्रकाशन एवं शिक्षण कार्य 18 सितम्बर से प्रारंभ कर दिया जाएगा।

Related News

Leave a Comment