राजस्थान सरकार अब चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में करने वाली है इतने हजार पदों पर भर्ती

जयपुर। राजस्थान सरकार अब चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में 15 हजार पदों पर भर्तियां करने वाली है। इस बात की जानकारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने गुरुवार को विधानसभा में दी। चिकित्सा मंत्री ने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में 15 हजार पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

राजस्थान सरकार मिलावटखोरों पर सकेगी नकेल, करने जा रही है ऐसा प्रावधान

इस दौरान उन्होंने बताया कि 737 डॉक्टरों की भर्तियों के लिए वित्तीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। इसके साथ ही 2000 डॉक्टरों की भर्ती के लिए वित्त विभाग को प्रस्ताव भिजवाया गया है। इन भर्तियों के बाद राजस्थान के किसी भी हिस्से में डॉक्टरों की कमी नहीं रहने दी जाएगी।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राजस्थान सरकार मेडिकल कॉलेजों एवं सम्बद्ध अस्पतालों की प्रगति एवं सेवाओं की गुणवत्ता में वृद्धि किए जाने के लिए सतत् प्रयत्नशील है।

पीडब्ल्यूडी मंत्री सचिन पायलट ने अपने विभाग की ली अहम बैठक, कई मुद्दों पर हुई अधिकारियों से चर्चा

इस दौरान उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इसी साल बाड़मेर जिले में 100 एमबीबीएस सीट प्रवेश क्षमता का नया मेडिकल कॉलेज शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा प्रदेश में पूर्व में संचालित मेडिकल कॉलेजों में 550 एमबीबीएस सीटों की बढ़ोतरी की गई है। अब प्रदेश में एमबीबीएस की कुल सीटें 1950 से बढ़ाकर 2600 हो गई है। वहीं सीकर मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य व जिला अस्पताल का उन्नयन एवं विस्तार कार्य प्रगति पर है। इसको अगले शैक्षणिक सत्र से शुरू करने की योजना है।

Related News

Leave a Comment