अब राजस्थान सरकार जिला स्तर पर भी देगी ये पुरस्कार

जयपुर। राजस्थान सरकार की ओर से भारत रत्न बाबा साहेब अम्बेडकर के नाम पर अब जिला स्तर पर भी पुरस्कार दिए जाएंगे। राज्यस्तरीय 4 पुरस्कारों का दायरा बढ़ाते हुए अब जिला स्तर पर भी यह पुरस्कार दिए जाने का फैसला किया गया है। जिला स्तर पर पहली बार 14 अप्रेल 2020 को यह पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।

तीन और चार अगस्त को जयपुर में निकलेगी तीज माता की सवारी, आज से शुरू होगा पांच दिवसीय तीज लहरियां उत्सव

इस बात की घोषणा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने गुरुवार को विधानसभा में की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा सहित समाज कल्याण की विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने की प्रक्रिया का सरलीकरण किया जा रहा है।

राजस्थान पर इंद्र देव हुए मेहरबान, प्रदेश के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने अनुसूचित जाति के कल्याण हेतु विशिष्ट संघटक योजना पर हुई बहस का जवाब दिया। इसके बाद सदन ने इस योजना की 208 अरब, 76 करोड़ 37 लाख 36 हजार रुपए की अनुदान मांगें ध्वनिमत से पारित कर दी।

उन्होंने कहा कि जोधपुर में 91 लाख रुपए की लागत से बाल परामर्श एवं कौशल विकास केन्द्र की स्थापना की जाएगी। यहां बाल देखरेख संस्थानों में रहने वाले बच्चों तथा कमजोर वर्ग के बच्चों को आत्म निर्भर बनाने के लिए जीवन कौशल एवं व्यवसायिक प्रशिक्षण दिया जाएगा।



Source : rajasthan-khabre

Related News

Leave a Comment