कश्मीर तुम्हारा कब था, जो रोते रहते हो: राजनाथ

लेह। कश्मीर में लगातार हस्तक्षेप करने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान को एक बार फिर भारत ने स्पष्ट और कड़ा जवाब दिया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह  ने कहा कि कश्मीर पर पाकिस्तान का कोई लोकस स्टैन्डी (अधिकार क्षेत्र) नहीं है और कोई भी देश मौजूदा मुद्दे पर उसका समर्थन नहीं कर रहा है.
लेह में एक कार्यक्रम के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान आतंक का इस्तेमाल कर भारत को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है तो भारत पाकिस्तान से कैसे बात कर सकता है. उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ अच्छे पड़ोसी संबंध रखना चाहता है, लेकिन उसे पहले भारत को आतंक का निर्यात रोकना चाहिए.
राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान का कश्मीर पर कोई नियंत्रण नहीं है. उन्होंने कहा, मैं पाकिस्तान से पूछना चाहता हूं कि कश्मीर कब से उनका था. जो उसको लेकर रोते रहते हो. कश्मीर हमेशा भारत का हिस्सा था. पाकिस्तान बन गया तो हम उसके वजूद का सम्मान करते हैं.
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन और अत्याचारों पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क ओशो ने एक टेलीफोन पर बातचीत के दौरान उन्हें बताया कि अनुच्छेद 370 के प्रावधानों का हनन भारत का आंतरिक मामला था. सिंह ने कहा, मौजूदा मुद्दे पर कोई भी देश पाकिस्तान के साथ नहीं है.
राजनाथ सिंह ने कहा कि सच्चाई यह है कि पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान का अवैध कब्जा है.

Related News

Leave a Comment