आजम की आपत्तिनजक टिप्पणी पर रमा देवी का जवाब, उन्हें लोकसभा में रहने का अधिकार नहीं

नई दिल्ली। लोकसभा में समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान के द्वारा स्पीकर की कुर्सी पर आसीन भारतीय जनता पार्टी के शिवहर से सांसद रमा देवी को लेकर दिए गए बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है। इस मामले में रमा देवी का कहना है, आजम खान ने कभी महिलाओं का सम्मान नहीं किया। हम सभी यह भी जानते हैं कि उन्होंने जया प्रदा को लेकर क्या बयान दिया था।
शिवहर सांसद ने कहा कि आजम खान को सदन में रहने का कोई हक नहीं है। उनकी सदस्यता खत्म करने के लिए वह लोकसभा अध्यक्ष से शिकायत करेंगी। साथ ही उन्होंने आजम खान को माफी मांगने के लिए भी कहा है।
सपा सांसद आजम खान की टिप्पणी पर रमा देवी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा, आजम खान ने कभी महिलाओं की इज्जत नहीं की, हमें पता है उन्होंने जया प्रदा को लेकर क्या कहा था। उनको लोकसभा में रहने का कोई हक नहीं है। बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि मैं स्पीकर से उनको बाहर करने की मांग करूंगी। आजम खान को माफी मांगनी चाहिए।
दरअसल, लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी से रामपुर सांसद आजम खान की एक टिप्पणी पर बवाल मच गया। आजम खान ने अपनी बात की शुरुआत एक शेर 'तू इधर-उधर की ना बात करज्Ó से की, लेकिन इसके बाद जो आजम खान ने कहा, उस पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से हंगामा शुरू हो गया। जिस वक्त आजम खान बोल रहे थे तब स्पीकर की कुर्सी पर बीजेपी सांसद रमा देवी बैठी हुई थीं।
आजम खान ने लोकसभा आसन पर बैठीं भाजपा सांसद रमा देवी को लेकर टिप्पणी की थी। जिस पर सत्ता पक्ष के लोगों ने विरोध जताया। जिसके बाद रमा देवी ने आजम खान के शब्दों को संसद की कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया। वहीं जब मामले ने तूल पकड़ा तो आजम खान ने कहा कि अगर उन्होंने कुछ भी ऐसा बोला हो जो सदन की कार्यवाही के लिए गलत हो तो वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। इसके बाद आजम खान सदन छोड़कर चले गए।

Related News

Leave a Comment