आज़म की माफी पर बोलीं रमा देवी- आपकी आदत जरूरत से ज्यादा बिगड़ी

लोकसभा में पीठासीन महिला सांसद रमा देवी के खिलाफ असंसदीय कमेंट करने पर समाजवादी पार्टी से पहली बार सांसद बने आज़म खान ने माफी तो मांग ली, लेकिन रमा देवी ने उन्हें माफ नहीं किया है. सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही स्पीकर ओम बिड़ला ने आजम खान का नाम लिया. जैसे ही आजम माफी मांगने के लिए उठे और रमा देवी का नाम लिया, उस समय रमा देवी को गुस्सा आ गया और उन्होंने आजम से कहा- खबरदार. ऐसे में अखिलेश यादव कुछ कहने के लिए उठे ही थे कि रमा देवी ने उनसे कहा आप उनका बचाव क्यों कर रहे हैं. आप ऐसा न करें.
आजम की माफी पर नाखुशी जाहिर करते हुए रमा देवी ने कहा कि इनका ऐसा ही रवैया रहता है. उन्होंने कहा, आजम खान ने पहली बार ऐसा नहीं बोला. ये उनकी आदत में शुमार है. वो हद से ज्यादा अभद्र हैं. सदन में उन्होंने मेरे लिए जो बोला, उससे पूरे हिंदुस्तान को तकलीफ पहुंची है, क्योंकि यह बाहर भी ऐसा ही बोलते रहे हैं. आजम को अपनी आदत सुधारनी होगी.
इसके बाद रमा देवी ने कहा, मैं सदन की वरिष्ठ सांसद हूं. मैं संघर्ष से उठकर, लोगों की आवाज बनकर यहां आई हूं. इस तरह का व्यवहार हमें बर्दाश्त नहीं है. फिर भी स्पीकर जो आदेश देंगे, उसका पालन करूंगी.

Related News

Leave a Comment