पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उलझी रेप एंड मर्डर मिस्ट्री

मुरादाबाद (इफ्तखार अर्शी)। सरकड़ा करीम की महिला से रेप एंड मर्डर की मिस्ट्री पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उलझ गई है। रिपोर्ट में महिला की हार्टअटैक से मौत की पुष्टि होने पर मर्डर और रेप के आरोप खारिज हो जाते हैं, लेकिन मौका-ए-वारदात के हालात पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठा रहे हैं। हालांकि पुलिस कड़ी दर कड़ी जोड़कर महिला की मौत की मिस्ट्री जल्द सुलझाने का दावा कर रही है।
कोतवाली के ग्राम सरकड़ा करीम निवासी महिला गुरुवार की सुबह घर से बच्चों की किताबें लेने निकली थी। परिजनों के अनुसार वह सामान्य थी। सुबह पति को नाश्ता करवाकर काम पर भेजा, बच्चों को चीय पिलाकर स्कूल पढ़ने भेजा। फिर घर में झाड़ू समेत रोजमर्रा के कामकाज निपटाकर किताबें और बैग खरीदने सुल्तानपुर चौराहा गई थी। दोपहर के वक्त उस्मानपुर के प्रधान इंद्रजीत के गन्ने के खेत में बेसुध पड़ी मिली थी। मौके से शाइस्ता का मोबाइल फोन, बुर्का और कंडोम मिला था।
उसको जिस वक्त पुलिस नगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंची तो बीपी हाई था। घटनाक्रम के आधार पर रेप के बाद पुलिस से लेकर परिजनों में हत्या का शक यकीन में तबदील हो गया। इसके साथ ही घटनास्थल के पास शराब हट्टी होने पर नशेड़ियों पर घटना को अंजाम देने का शक गया। इसके आधार पर ही परिजनों के साथ ग्रामीण भी आगबबूला हो गए। कई गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों ने सुल्तानपुर चौराहा पर शव रखकर जाम लगा दिया। बमुश्किल पुलिस अफसरों के साथ विधायक नवाबजान खां ने पहुंचकर जाम खुलवाया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
मृतका के पति की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या का मुकदमा भी दर्ज कर लिया, लेकिन शुक्रवार को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने क्राइम सीन ही पलट दिया। पोस्टमार्टम में महिला की मौत हार्टअटैक से होने की पुष्टि हुई है। इसके बाद परिजनों से लेकर चश्मदीद की तरफ से दर्जनों सवाल उठने लगे। परिजनों के अनुसार महिला सवेरे नार्मल थी। उसने पति के साथ बच्चों को चाय नाश्ता कराया। पति के मजदूरी करने और बच्चों के स्कूल जने पर झाड़ू समेत रोजमर्रा के घरेलू काम किए। इसके बाद बच्चों की किताब और बैग लेने सुल्तानपुर दोस्त गई थी।
दूसरे चश्मीदादों के अनुसार महिला सुल्तानपुर दोस्त चौराहा से करीब पांच सौ मीटर पहले रोड से काफी अंदर ईख में पड़ी मिली। वहां तक कैसे पहुंची? महिला का बुर्का अलग पड़ा था? कपड़े भी अस्तव्यस्त थे? उससे रेप नहीं हुआ तो उसके पास कंडोम और बियर की बोतल क्यों पड़ी थी? पुलिस महिला के मोबाइल की काल डिटेल के आधार पर न सिर्फ तमाम सवालों के जवाब तलाश रही है, बल्कि कड़ी दर कड़ी जोड़कर घर से निकलने से लेकर ईख में पहुंचने तक शीघ्र पर्दाफाश करने का दावा कर रही है।


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment