आरआरबी ने जारी किया रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा का कार्यक्रम

इंटरनेट डेस्क। लम्बे समय से रेलवे की ग्रुप डी की परीक्षा का इंतजार कर रहे लाखों अभ्यर्थियों के अच्छी खबर है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने इन अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म करते हुए 29 अक्टूबर से 17 दिसंबर की परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर दिया है।

विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब इस योजना के अन्तर्गत मिलेगी नि:शुल्क कोचिंग

रेलवे की ग्रुप डी की परीक्षा कई चरणों में ली जा रही है। इसके तहत लाखों लोग परीक्षा दे चुके हैं जबकि लाखों अभ्यर्थियों को परीक्षा देना बाकी है। इस कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा के लिए लगभग दो करोड़ अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

छात्राओं के लिए अच्छी खबर, अब स्कूल आने-जाने के लिए मिलेगी ये बड़ी सुविधा

आरआरबी ने 29 अक्टूबर से 17 दिसंबर के चरण की परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। अभ्यर्थी रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से परीक्षा तारीख, केंद्र और शिफ्ट से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि वे अपनी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र परीक्षा दिनांक से चार दिन पहले ही हासिल कर सकते हैं।

विद्यार्थियों को अब नहीं होना पड़ेगा इस बात के लिए विवश

रेलवे भर्ती बोर्ड ने अनुसूचित जाति और जनजाति के अभ्यर्थियों को निशुल्क यात्रा के लिए रेलवे पास जारी किया है। इस पास की सहायता से वह परीक्षा स्थल तक पहुंचने के लिए रेल में अपनी सीट आरक्षित करवा सकता है।

CBSE छात्रों के लिए आई एक और बड़ी खुशखबरी, इन नियमों में किया बड़ा फेरबदल

गौरतलब है कि रेलवे ग्रुप डी के पदों पर भर्ती परीक्षा 17 सितंबर से देश भर में शुरू हुई थी। इसके बाद इस परीक्षा के कई चरणों का आयोजन हो चुका है। 17 दिसंबर तक चलने वाली यह भर्ती 62 907 पदों के लिए की जा रही है।

Related Articles

Leave a Comment