हमारे पूर्वजों ने बहुत मेहनत और त्याग करके इस देश को आजाद कराया है: सचिन पायलट

राजस्थान सरकार के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि- ‘सभी देशवासियों को 73 वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। हमारे पूर्वजों ने बहुत मेहनत और त्याग करके इस देश को आजाद कराया है। आने वाले समय में हम सब मिलकर एक नये भारत का निर्माण करें, जिस भारत पर हम सब को गर्व हो। यही मेरी आशा है। जय हिंद’। सचिन ने यह बातें एक वीडियो ट्वीट करते हुए कही है।

प्रदेश के कांग्रेस मुख्यालय पर ध्वजारोहण करते हुए सचिन ने कहा कि- ‘हमें आज़ादी एक लम्बे संघर्ष के बाद मिली है और आज के दिन मैं स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए उनके बलिदान का स्मरण करता हूँ’।

आज स्वतंत्रता दिवस के साथ – साथ रक्षाबंधन का भी त्यौहार है। रक्षाबंधन की बधाई देते हुए सचिन ने कहा कि – सभी देश एवं प्रदेशवासियों को भाई बहन के प्रेम, आस्था एवं अटूट विश्वास के पावन पर्व रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं| आइए, आज के इस पावन अवसर पर हम संकल्प लें कि हर परिस्थिति में महिलाओं के अस्तित्व का सम्मान एवं रक्षा करेंगे।

गौरतलब है कि आज देश आजादी का 73वां वर्षगाँठ मना रहा है। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गेलहोत ने कहा कि – हर वर्ष स्वाधीनता दिवस की वर्षगांठ हमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की रहनुमाई में देश की आजादी के लिए चली लड़ाई में स्वतंत्रता सेनानियाें द्वारा किये गये त्याग, बलिदान की याद दिलाती है। साथ ही यह दिन हमें भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार रहने का संदेश भी देता है।

Related News

Leave a Comment