यौन शोषण का मामला: चिन्मयानंद को अस्पताल से छुट्टी मिली, वापस जेल भेजा गया

लखनऊ: शाहजहांपुर की एक छात्रा के यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद को सोमवार को एसजीपीजीआई अस्पताल से छुट्टी मिल गई। उन्हें शाम 6.30 बजे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसके बाद चिन्मयानंद को शाहजहाँपुर जेल भेज दिया गया। चिन्मयानंद को आंखों के इलाज के लिए केजीएमयू अस्पताल लाया गया था, लेकिन जांच के बाद उन्हें वापस पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।


इस महीने की शुरुआत में, उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें शाहजहाँपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद, उन्हें पीजीआई और केजीएमयू में भर्ती कराया गया। इससे पहले सोमवार को स्वामी चिन्मयानंद और पीड़िता दोनों की जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी। जिला जज की अदालत में दोनों पक्षों की दलीलों के बाद जमानत अर्जी खारिज कर दी गई। इस मामले में, स्वामी चिन्मयानंद 20 सितंबर से न्यायिक हिरासत में हैं। वहीं, 25 सितंबर से जिस छात्र ने आरोप लगाया है, वह भी न्यायिक हिरासत में है।


बलात्कार के आरोपी छात्र चिन्मयानंद को जबरन उगाही के आरोप में कैद किया गया है। शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) का महिला प्रतिनिधिमंडल छात्र से मिलने आया था, लेकिन जेल प्रशासन ने बैठक की अनुमति नहीं दी। नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने जेल के बाहर धरना भी दिया था।

Related News

Leave a Comment