अनुच्‍छेद 370 हटाकर पूरा किया गांधी का सपना: शाहनवाज हुसैन

नई दिल्ली।  केंद्र सरकार द्वारा बीते पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने के बाद बीजेपी के तमाम नेता इसके समर्थन पर उतर आए हैं। वह रोज इसके समर्थन में कोई न काई बयान जरूर देते हैं। इसी कड़ी में ताजा नाम जुड़ा है बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन का।

शाहनवाज हुसैन मुंबई में सत्याग्रह से स्वराज तक संस्था द्वारा बापू के 150वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी ने धारा 370 हटाकर महात्मा गांधी का सपना पूरा किया है।

उन्होंने कहा है कि महात्मा गांधी ने जो सपने देखे थे, वे सभी पूरे होकर रहेंगे। अनुच्छेद-370 को समाप्त कर एक सपना तो अभी-अभी मोदी जी ने पूरा किया है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने पूर्ण स्वराज का सपना देखा था, लेकिन कश्मीर में अनुच्छेद-370 लागू रहने तक यह अधूरा था। 370 हटते ही पूरा देश एक विधान, एक प्रधान और एक निशान के तहत आ गया है। सही मायने में देश को पूर्ण स्वराज अब मिला है।

इसके अतिरिक्त महात्मा गांधी ने स्वच्छता का जो सपना देखा था, वह भी स्वच्छता मिशन के तहत नरेंद्र मोदी की सरकार ही पूरा कर रही है। महात्मा गांधी ने एक सपना सार्वजनिक जीवन में शुचिता, अर्थात भ्रष्टाचार मुक्त समाज का देखा था। कभी सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ को तोते की संज्ञा दी थी। आज मोदी की सरकार में वह तोता आजाद हो गया है। अब वह भ्रष्टाचारियों के घर पर ही जाकर बैठ रहा है। इस संगोष्ठी के आयोजन का मकसद गांवों मे रोजगार को बढ़ावा देना है।

Related News

Leave a Comment