भारत विरोधी नारे लगाने पर भिड़ गईं शा‍जिया इल्‍मी

जम्‍मू कश्‍मीर में आर्टिकल 370 को हटाने और राज्‍य पुनर्गठन विधेयक को पारित करने के बाद पाकिस्‍तान की सरकार और उनके समर्थक बौखला गए हैं। वे दुनिया भर में चीख चिल्‍ला कर मानों साबित करना चाहते हैं कि जैसे यह पाकिस्‍तान का मामला है और इसके लिए वे कुछ भी करने को तैयार हैं। इतना सब करने के बाद भी पाकिस्‍तान को चीन के सिवा किसी और देश का साथ नहीं मिला।

कश्‍मीर मुद्दे को संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में चीन की मदद पाकिस्‍तान ने उठाने की कोशि‍श की, जिसमें उसे कोई सफलता नहीं मिली। उसे चीन का साथ इसलिए मिला हुआ है क्‍योंकि उसके पाकिस्‍तान विशेष कर गुलाम कश्‍मीर में आर्थिक हित हैं, जबकि खुद हांगकांग में उसके खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है और जिसे रोक पाने में वह असफल साबित हुआ है।

दक्षिण कोरिया की राजधानी शियोल में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के नेताओं को पाकिस्तानी समर्थकों की नारेबाजी का सामना करना पड़ा। भारतीय जनता पार्टी-राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के नेताओं में शाजिया इल्मी भी शामिल थीं। पाकिस्तानी समर्थक प्रधानमंत्री मोदी और भारत के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

Related News

Leave a Comment