9 साल की उम्र में CEO बन गई ये लड़की, ये काम करती है इनकी कंपनी...

नई दिल्ली। आज बेरोजगारी चारों और फैली है। जब आप नौ साल के थे तो क्या करते थे? जाहिर है ऐसे में सिर्फ आप ही नहीं बल्कि हममे से अधिकांश लोग सिर्फ और सिर्फ खेलकूद पर ध्यान देते होंगे। 9 साल की उम्र में भले ही बच्चे स्कूल जाते हैं लेकिन पढ़ाई-लिखाई से ज्यादा अधिकांश बच्चे सिर्फ मौज-मस्ती पर ध्यान देते हैं।
केरल के कोझिकोड़े जिले में रहनेवाली श्रीलक्ष्मी सुरेश नाम की एक लड़की सबसे अलग और बेहद खास है क्योंकि वो सिर्फ नौ साल की उम्र में ही वेबसाइट बनानेवाली कंपनी की सीईओ बन गई थी। श्रीलक्ष्मी सुरेश न सिर्फ वेबसाइट बनानेवाली कंपनी की सीईओ है बल्कि वेबसाइट पर केरल के कानून और उससे संबंधित जानकारियां मुहैया कराती है।

वेबसाइट बनानेवाली कंपनी की कम उम्रवाली इस सीईओ ने अब तक करीब 10 वेबसाइट भी डिजाइन किया है इन वेबसाइटों में उनके स्कूल की वेबसाइट भी शामिल है।

श्रीलक्ष्मी ने जो कर दिखाया है उसे करने में लोग सालों गुजार देते हैं फिर भी उन्हें सफलता नहीं मिल पाती है। वेबसाइट बनानेवाली कंपनी की सीईओ श्रीलक्ष्मी को कई सारे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अवॉर्ड भी मिल चुके हैं।इसके साथ ही इन्फोग्रूप नाम की कंपनी ने श्रीलक्ष्मी को ब्रांड एंबेसेडर के तौर पर चुना है।

Related News

Leave a Comment